ममता बनर्जी का धरना शुक्रवार तक रहेगा जारी, तेजस्वी यादव और कनिमोझी भी पहुंचे

Last Updated: सोमवार, 4 फ़रवरी 2019 (23:21 IST)
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि चिटफंड घोटाला मामलों में कोलकाता के पुलिस प्रमुख से पूछताछ की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ उनका धरना शुक्रवार तक जारी रहेगा। इसी बीच राजद नेता तेजस्वी यादव और द्रमुक सांसद कनिमोझी यहां बनर्जी के धरनास्थल पर पहुंची तथा उन्होंने उनके प्रति एकजुटता प्रकट की।

बनर्जी रविवार रात से यहां एस्प्लानेड क्षेत्र में मेट्रो चैनल में धरने पर बैठी हैं। इसी जगह वे 2006 में टाटा मोटर्स द्वारा अपनी छोटी कार परियोजना के वास्ते सिंगूर में किए गए कृषि भूमि के अधिग्रहण के खिलाफ 26 दिन तक उपवास पर बैठी थीं।

उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शन शुक्रवार तक चलेगा। चूंकि बोर्ड परीक्षाएं शीघ्र ही शुरू हो रही हैं अतएव हम लाउडस्पीकर नहीं बजाएंगे ताकि विद्यार्थी परेशान न हों। उन्होंने अपने धरने को चिटफंड घोटालों में शहर के पुलिस आयुक्त से पूछताछ की सीबीआई की कोशिश और राज्य में कथित 'तख्तापलट' की केंद्र की कोशिश के खिलाफ सत्याग्रह बताया।
यादव और कनिमोझी ने बनर्जी से बातचीत की और उनसे रविवार शाम की घटनाओं के बारे में जानकारी ली। कोलकाता रवाना होने से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी ने सीबीआई जैसी जांच एजेंसी पर भाजपा विरोधी राजनीतिक हस्तियों को परेशान करने तथा उसके पाले में चले गए नेताओं को राजा हरीशचन्द्र की तरह बर्ताव करने का आरोप लगाया।



और भी पढ़ें :