महाराष्ट्र में दो सड़क हादसों में 12 लोगों की मौत

Last Updated: शुक्रवार, 29 दिसंबर 2017 (00:53 IST)
नासिक। उत्तरी महाराष्ट्र के और जिलों आज में हुए दो सड़क हादसों में हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नासिक जिले में मालेगांव-सटाणा मार्ग पर शेमली गांव के पास आज सुबह एक ऑटो-रिक्शा के किसी अज्ञात वाहन से टकराने से सात लोगों की मौत हो गई। वहीं, नंदुरबार जिले में ट्रक और ऑटो-रिक्शा की टक्कर में पांच अन्य लोग मारे गए।

उन्होंने बताया कि मालेगांव-सटाणा हादसे में जान गंवाने वालों में छह रेहड़ी-पटरी वाले और एक ऑटो-रिक्शा चालक था। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार खिलौने एवं अन्य सामान बेचने वाले रेहड़ी-पटरी वाले नासिक से करीब 75 किलोमीटर दूर सटाणा शहर में एक स्थानीय मेले में जा रहे थे।

हादसा सुबह करीब छह बजे हुआ। अधिकारी ने कहा, ‘कोई अज्ञात वाहन ऑटो रिक्शा से टकरा गया जिससे उसमें सवार सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। रेहड़ी-पटरी वालों ने मुंबई से सामान खरीदा था और उसे बेचने सटाणा जा रहे थे। उन्होंने कहा, ‘में उन्होंने सटाणा जाने के लिए रिक्शा किया। टक्कर इतनी भीषण थी कि ऑटो-रिक्शा पूरी तरह नष्ट हो गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों की पहचान संजय पठाडे (40), अलीम शेख तयर (34), अशोक देवड़े (55), राजेश कुमार गुप्ता (28), कैलाश गुप्ता (29), मोहम्मद जुल्लू (35) और रहमतुल्लाभाई अशमी (68) के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि शवों को सटाणा के एक ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया है।

हादसे में शामिल वाहन के चालक की तलाश शुरू कर दी गई है। सूत्रों ने बताया कि आदिवासी बहुल नंदुरबार जिले में शहादा तहसील के म्हसवड गांव के पास आज तड़के एक ट्रक के रिक्शा से टकराने पर पांच लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें से पांच की हालत गंभीर है।

पुलिस ने कहा कहा कि हादसा उस समय हुआ जब भ्रोंग गांव की ओर जा रहे रिक्शा को धड़गांव से आ रहे एक ट्रक ने टक्कर मार दी। घायलों को नंदुरबार सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :