मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Maharashtra politics : Chhagan Bhujbal resigns from minister post before 2 months
Last Updated : रविवार, 4 फ़रवरी 2024 (08:12 IST)

छगन भुजबल ने नवंबर में ही दे दिया था इस्तीफा, जानिए 2 माह तक क्यों साधी चुप्पी?

Chhagan Bhujbal
Maharashtra Politics : NCP अजीत गुट के वरिष्‍ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल ने एक बड़ा खुलासा करते हुए दावा किया कि उन्होंने पिछले नवंबर में राज्य मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपनी ही सरकार पर पिछले दरवाजे से मराठा समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) कोटा में आरक्षण देने का आरोप लगाया है।
 
भुजबल ने अहमदनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए दोहराया कि वह मराठा समुदाय को आरक्षण देने के विरोध में नहीं हैं, लेकिन मौजूदा ओबीसी कोटा साझा करने के खिलाफ हैं।
 
उन्होंने कहा कि विपक्ष के कई नेता और यहां तक कि मेरी सरकार के नेता भी कहते हैं कि मुझे इस्तीफा दे देना चाहिए। किसी ने कहा कि भुजबल को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाना चाहिए।
 
भुजबल ने दावा किया कि मैं विपक्ष, सरकार और अपनी पार्टी के नेताओं को बताना चाहता हूं कि 17 नवंबर को अंबाड में आयोजित ओबीसी एल्गार रैली से पहले, मैंने 16 नवंबर को मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था और तत्पश्चात उस कार्यक्रम में भाग लेने गया।।
 
NCP नेता ने कहा कि वह दो महीने से अधिक समय तक चुप रहे, क्योंकि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने उन्हें इस बारे में नहीं बोलने के लिए कहा था।
Edited by : Nrapendra Gupta 
ये भी पढ़ें
Weather Update : कश्मीर से हिमाचल तक बर्फ से ढंके पहाड़, 14 राज्यों में बारिश का अलर्ट