कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री येदियुरप्पा का इस्तीफा, हुए भावुक

बेंगलुरु। पिछली दिनों से लगातार चल रहीं इस्तीफों की अटकलों के बीच अन्तत: कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को मुख्‍यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। राजभवन जाकर उन्होंने अपने इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। 
 
उल्लेखनीय है कि येदियुरप्पा ने आज यानी सोमवार को मुख्‍यमंत्री के रूप में 2 साल पूरे किए हैं। इस्तीफे के बाद येदि ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह को धन्यवाद कहा। 
 
अपनी सत्ता के दो साल पूरे होने पर आयोजित समारोह में भावुक हुए येदियुरप्पा ने कहा कि मैं नाराज नहीं हूं, खुश हूं। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मैं हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा हूं। 
Last Updated: सोमवार, 26 जुलाई 2021 (13:13 IST)
भले ही येदियुरप्पा ने कहा है कि वे नाराज नहीं है, लेकिन यदि वे पार्टी से असंतुष्ट हुए तो आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। क्योंकि पिछली बार भी पार्टी येदियुरप्पा के बिना भाजपा नुकसान उठा चुकी है। येदि का लिंगायत समुदाय में काफी वर्चस्व है। समुदाय के संत-महंतों के बीच भी उनकी काफी पकड़ है।

ये हैं दावेदार : के नए सीएम के लिए सबसे ऊपर केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी का नाम चल रहा है। इसके अलावा मुरुगेश निरानी, डिप्टी सीएम अश्वत नारायण, संगठन महासचिव बीएल संतोष संगठन महासचिव, डिप्टी सीएम लक्ष्मण सवदी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री वासनगौड़ा यतनाल आदि के नाम भी मुख्‍यमंत्री पद के लिए चल रहे हैं।

इस मामले धर्मेन्द्र प्रधान और अरुण सिंह को केन्द्रीय मंत्री बनाया जा सकता है। इस बीच, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‍डा ने भी कर्नाटक को लेकर बैठक की। बैठक में अन्य नेता भी मौजूद थे।



और भी पढ़ें :