गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Home Minister Narottam Mishra said, legal opinion is being taken on the tweet of actress Richa Chadda related to Galvan
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 27 नवंबर 2022 (00:19 IST)

गलवान से जुड़े अभिनेत्री ऋचा चड्डा के ट्वीट पर कानूनी राय ली जा रही : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को कहा कि उन्हें अभिनेत्री ऋचा चड्डा के खिलाफ उनके उस ट्वीट के खिलाफ शिकायत मिली है जिसमें वर्ष 2020 में गलवान घाटी संघर्ष का जिक्र किया गया है। उन्होंने कहा कानूनी राय के लिए इस मामले को पुलिस के पास भेजा गया है। उन्होंने अभिनेत्री की आलोचना करते हुए कहा कि उनके ट्वीट ने उनकी टुकड़े-टुकड़े मानसिकता को दिखाया।

उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने बयान दिया था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को पुन: प्राप्त करने के लिए सरकार के आदेशों की प्रतीक्षा कर रही है। इसके जवाब में चड्डा ने अंग्रेजी में ट्वीट किया, गलवान, हाय कहता है। भारतीय सशस्त्र बलों के बलिदान का मजाक उड़ाने के लिए कई मशहूर हस्तियों, नेट उपयोगकर्ताओं ने चड्डा की आलोचना की।

शनिवार को एक वीडियो बयान में मिश्रा ने कहा कि अभिनेत्री को सेना और सिनेमा के बीच अंतर करना सीखना चाहिए। मंत्री ने चड्डा को देश की रक्षा के लिए खराब मौसम में जीने वाले सैनिकों की जिंदगी जीने की चुनौती देते हुए कहा, सिनेमा और वास्तविक जीवन में फर्क होता है।

मिश्रा ने कहा, उनकी टिप्पणी से देशभक्तों को ठेस पहुंची है। यह टिप्पणी उनकी ‘टुकड़े-टुकड़े’ मानसिकता को दर्शाती है। मुझे उनके खिलाफ शिकायत मिली है और कानूनी राय के लिए इसे पुलिस को भेज दी है। मंत्री ने यह भी बताया कि चड्डा ने श्रद्धा वालकर (27) की हत्या पर एक शब्द नहीं बोला, जिसे उसके लिव इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली में अपने घर पर 35 टुकड़ों में काट डाला था।

अपनी आलोचना के बाद चड्डा ने सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए कहा कि उनका भारतीय सेना की भावनाओं को आहत करने का इरादा नहीं था। भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में 29 महीनों से अधिक समय से सीमा पर गतिरोध बना हुआ है। जून 2020 में पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में हुई झड़प के बाद भारत-चीन के बीच तनातनी बढ़ गई थी।(भाषा)
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
जयपुर में पुलिस कांस्टेबल से मारपीट, बदमाशों ने 5000 रुपए लूटे