गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Heavy rains took a dangerous form in Tamil Nadu
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 19 नवंबर 2021 (15:54 IST)

तमिलनाडु में भारी वर्षा ने लिया खतरनाक रूप, सामान्य से 61 फीसदी अधिक बारिश दर्ज

तमिलनाडु में भारी वर्षा ने लिया खतरनाक रूप, सामान्य से 61 फीसदी अधिक बारिश दर्ज - Heavy rains took a dangerous form in Tamil Nadu
चेन्नई। तमिलनाडु में उत्तर-पूर्व मानसून ने अब खतरनाक रूप ले लिया है। 1 अक्टूबर से शुरू हुए मौजूदा उत्तर-पूर्व मानसून सेउत्तरी तमिलनाडु के जिलों समेत राज्य के कई भागों में बारिश जारी लगातार जारी है।
 
मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक राज्‍य में अब तक सामान्य से 61 फीसदी अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों में बारिश होने के साथ ही बंगाल की खाड़ी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है और वह 19 नवंबर तक तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश के बीच तट को पार करेगा।
 
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक चेन्‍नई से 250 किलोमीटर से भी अधिक दूरी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है। यह पश्चिम-उत्तर व पश्चिम की ओर बढ़ सकता है और 19 नवंबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्रप्रदेश के तटों को पार कर सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराइकल और तटीय आंध्रप्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश जबकि कर्नाटक और रायलसीमा के दूरदराज क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।(फ़ाइल चित्र)
ये भी पढ़ें
पीएम मोदी ने महोबा को दीं बड़ी सौगातें, बोले- परिवारवादियों की सरकारों ने यूपी के गांवों को प्यासा रखा