मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Chance of rain in Andhra Pradesh and Kerala
Written By
Last Updated : बुधवार, 3 नवंबर 2021 (08:21 IST)

Weather Alert: ओडिशा में भारी बारिश, आंध्रप्रदेश और केरल में वर्षा की संभावना

Weather Alert: ओडिशा में भारी बारिश, आंध्रप्रदेश और केरल में वर्षा की संभावना - Chance of rain in Andhra Pradesh and Kerala
नई दिल्ली। निम्न दबाव का क्षेत्र इस समय कोमोरिन और उससे सटे श्रीलंका तट पर बना हुआ है। इस प्रणाली के अगले 48 घंटों के भीतर दक्षिण पूर्व अरब सागर में उभरने की उम्मीद है। इसके बाद सिस्टम उत्तर व उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और अधिक चिह्नित हो जाएगा। पश्चिमी हिमालय पर बना पश्चिमी विक्षोभ एक ट्रफ रेखा के रूप में चल रहा है।
 
स्काईमेट के अनुसार एक ट्रफ रेखा निम्न दबाव के क्षेत्र से तमिलनाडु होते हुए आंध्र तट पर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक जा रही है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी पाकिस्तान और आसपास के इलाकों पर बना हुआ है। पिछले 24 घंटों के दौरान ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश देखी गई। तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, केरल के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश देखी गई।
 
कर्नाटक के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश देखी गई। अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु और पुडुचेरी के साथ तटीय आंध्रप्रदेश, केरल और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में अच्छी बारिश की उम्मीद है।