मौसम अपडेट : तमिलनाडु में 24 घंटे में भारी बारिश, 5 लोगों की मौत

पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 नवंबर 2021 (18:29 IST)
हमें फॉलो करें
चेन्नई। तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों के दौरान वर्षाजनित घटनाओं में 5 लोगों की हो गई, वहीं के कारण दक्षिणी जिलों समेत राज्य के कई इलाकों में आम जनजीवन प्रभावित हुआ है।
राज्य के वाणिज्य एवं आपदा प्रबंधक मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि पिछले 24 घंटों में बारिश के कारण पांच लोगों की मौत हुई है। इनमें से तिरुवन्नामलाई में दो और अरियालपुर, डिंडिगुल और शिवगंगा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि बारिश से संबंधित घटनाओं में 152 मवेशी मारे गए हैं। > उन्होंने बताया कि राज्य में 44 झोपड़ियां पूरी तरह नष्ट हो गई हैं, जबकि 637 झोपड़ियां आंशिक रूप से प्रभावित हुई हैं। साथ ही 120 मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। राज्य के 9000 लोगों को डिंडिगुल, कांचीपुरम, पेरम्बलूर, पुडुकोट्टाई, रानीपेट, तिरुपत्तुर, तिरुवन्नामलाई, वेल्लोर और तूतीकोरिन जिलों में स्थित 109 राहत शिविरों में रखा गया है।> चेन्नई शहर में 620 लोगों को पांच राहत शिविरों में रखा गया है, जहां उन्हें भोजन और दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि राज्य के 37 जिलों में हुई है। अक्टूबर में उत्तर पूर्व मानसून के सक्रिय होने के बाद से राज्य में 580.84 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो कि आमतौर पर होने वाली 341.33 मिमी बारिश से 70 फीसदी ज्यादा है।

इस बीच बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात के कारण राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हुई है। बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवात के प्रभाव से हो रही बारिश से राज्य के कई क्षेत्रों में पानी भर गया है। ने बताया कि 12 जिलों में बहुत भारी बारिश होगी तथा तीन जिलों में भारी बारिश होगी।

गुरुवार शाम थूथुकुड़ी और तिरुचेंदुर में भारी बारिश दर्ज की गई, जिसके प्रभाव से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। थूथुकुड़ी के कायालपाट्टिनम में पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक 31 सेमी बारिश हुई। इस मौसम में एक दिन में हुई बारिश का यह सर्वाधिक आंकड़ा है।(वार्ता)




और भी पढ़ें :