बुधवार, 27 सितम्बर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Heavy rain in many areas of Kerala
Written By
Last Updated : शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 (15:30 IST)

केरल में भारी बारिश, IMD ने जारी किया 5 जिलों में रेड अलर्ट

तिरुवनंतपुरम। केरल के दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों में शनिवार को भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया और कई नदियां उफान पर आ गईं। राज्य के 5 जिलों में मौसम विभाग के अधिकारियों ने अत्यधिक भारी बारिश होने की आशंका के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया है।
 
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से दी गई नवीनतम जानकारी के मुताबिक पथनमथिट्टा, कोट्टायम, एर्णाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों के लिए 'रेड अलर्ट' जारी किया गया है। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलाप्पुझा, पलक्कड़, मलाप्पुरम, कोझिकोड और वायनाड जिलों के लिए बहुत भारी वर्षा की चेतावनी के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
 
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि आईएमडी ने अरब सागर के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण राज्य में व्यापक स्तर पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। राज्य के लोगों से अगले 24 घंटे के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने की अपील करते हुए विजयन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि दक्षिण और मध्य जिलों में बारिश पहले ही शुरू हो चुकी है तथा मौसम पूर्वानुमान के अनुसार शाम तक उत्तरी जिलों में भी बारिश तेज हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के परिणामस्वरूप कुछ नदियों में जल स्तर बढ़ने की आशंका है तथा कुछ बांधों का जल स्तर भी बढ़ सकता है।
ये भी पढ़ें
सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, लश्कर ए तैयबा के इनामी टॉप कमांडर उमर समेत बड़े आतंकी ढेर