मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Free treatment will be available in hospitals of Maharashtra
Written By
Last Updated : गुरुवार, 24 अगस्त 2023 (11:09 IST)

महाराष्ट्र के अस्पतालों में होगा मुफ्त इलाज, सरकार ने जारी किया आदेश

महाराष्ट्र के अस्पतालों में होगा मुफ्त इलाज, सरकार ने जारी किया आदेश - Free treatment will be available in hospitals of Maharashtra
Free treatment In Maharashtra:  महाराष्ट्र के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी सरकारी अस्पतालों (government hospitals) में इलाज सहित स्वास्थ्य सेवाएं मरीजों के लिए मुफ्त उपलब्ध कराई जा रही हैं। राज्य सरकार ने यह जानकारी दी।
 
राज्य सरकार द्वारा बुधवार को जारी एक सरकारी प्रस्ताव (जीआर) में बताया गया कि रक्त आपूर्ति को छोड़कर सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत मुहैया कराई जाने वाली चिकित्सा जांच, उपचार और अन्य सभी सेवाएं 15 अगस्त से मरीजों के लिए मुफ्त उपलब्ध हैं।
 
प्रस्ताव के मुताबिक महाराष्ट्र के सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज और अन्य स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने का निर्णय राज्य मंत्रिमंडल की 3 अगस्त को हुई बैठक में लिया गया। अधिकारियों ने पूर्व में बताया था कि इस योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा संचालित 2,418 अस्पतालों और चिकित्सा केंद्रों पर मुफ्त सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने बताया कि 2.55 करोड़ से अधिक लोगों ने इन सुविधाओं में मुफ्त उपचार प्राप्त किया है।(भाषा)
 
Edited by में Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
चंद्रयान की सफलता से शेयर बाजार गुलजार, स्पेस सेक्टर से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में उछाल