नाबालिग से बलात्कार के आरोप में पूर्व CM रमनसिंह का PA गिरफ्तार

पुनः संशोधित गुरुवार, 9 जनवरी 2020 (16:58 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के निजी सहायक को एक बालिका के साथ कथित बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने 16 वर्षीय बालिका से बलात्कार के आरोप में सिंह के निज सहायक ओम प्रकाश गुप्ता को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बालिका ने शहर के महिला थाना में शिकायत दी है कि वह राजनांदगांव जिले की निवासी है और वर्ष 2015 में उसके पिता ने उसे गुप्ता के पास पढ़ाई के लिए भेजा था। वह गुप्ता के घर में घरेलू काम भी करती थी।
बालिका ने आरोप लगाया है कि गुप्ता वर्ष 2016 में उसे अपने साथ नया रायपुर स्थित मकान में ले गया और उसका शारीरिक शोषण किया जो 18 दिसंबर वर्ष 2019 तक जारी रहा। गुप्ता ने इस दौरान बालिका को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

बालिका ने पुलिस को बताया कि उसके पिता उससे कम मिलने आते थे इसलिए उसने इसकी जानकारी अपने परिजनों को नहीं दे सकी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बालिका शहर के एक स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा है तथा स्कूल के छात्रावास में रहती है। वह एक एनजीओ के कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंची थी।
अधिकारियों ने बताया कि बालिका के पिता गुप्ता के संपर्क में कैसे आए इस संबंध में जानकारी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि बालिका की शिकायत पर गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुप्ता के खिलाफ बलात्कार और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत कार्रवाई की गई है।

इधर गुप्ता की गिरफ्तारी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि पुलिस से तथ्यों की जानकारी मांगी गई है। बिना तथ्यों के कुछ कहा जाना संभव नहीं है। रमन सिंह के निज सहायक गुप्ता पिछले लगभग 15 वर्षों से सिंह के साथ हैं।


और भी पढ़ें :