DM और 2 SDM पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर धरने पर बैठे एसडीएम निलंबित

अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 25 सितम्बर 2020 (22:02 IST)
लखनऊ। के प्रतापगढ़ में डीएम के खिलाफ उन्हीं के अपनी पत्नी के साथ के अंदर धरने पर बैठ गए थे, जिसकी खबर मिलते ही पूरे जिले के साथ प्रदेश में हड़कंप मच गया था। हालांकि अधिकारियों के काफी समझाने के बाद अतिरिक्त एसडीएम विनीत उपाध्याय ने देर शाम धरना समाप्त कर दिया, लेकिन शासन ने अतिरिक्त एसडीएम उपाध्याय के खिलाफ अनुशासनिका कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में शुक्रवार को अतिरिक्त एसडीएम विनीत उपाध्याय के डीएम कार्यालय के अंदर धरने पर बैठने से पूरे जिले में हड़कंप मच गया था और जिसके बाद कार्यालय को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है और मीडियाकर्मियों पर भी रोक लगा दी गई है।

अतिरिक्त एसडीएम विनीत उपाध्याय डीएम डॉक्टर रूपेश कुमार और दो एसडीएम पर का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रतापगढ़ के लालगंज इलाके की एक जमीन पर विद्यालय की मान्यता होने की बात कहकर मान्यता ली गई।
मामले की शिकायत आने के बाद अतिरिक्त एसडीएम विनीत उपाध्याय ने जांच की तो ये विद्यालय का सच सामने निकलकर आया जिसको लेकर उन्होंने अपनी एक जांच रिपोर्ट बनाकर डीएम प्रतापगढ़ भेज दी। लेकिन जांच रिपोर्ट को डीएम प्रतापगढ़ में शासन को न भेजकर उसको रुकवा दे यह जानकारी होने के बाद अतिरिक्त एसडीएम विनीत उपाध्याय ने अपनी नाराजगी व्यक्त की।
लेकिन जब कहीं से कोई सीधा जवाब नहीं मिला तो उन्होंने डीएम कार्यालय में अपने ही अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और वे धरने पर बैठ गए थे।



और भी पढ़ें :