गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. delhi lg sent legal notice to 5 aap leaders
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 5 सितम्बर 2022 (21:02 IST)

दिल्ली के उपराज्यपाल ने AAP के 5 नेताओं भेजा लीगल नोटिस, 48 घंटे का दिया समय

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के अध्यक्ष के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान उन पर 1400 करोड़ रुपए के ‘घोटाले’ में कथित संलिप्तता के ‘झूठे और अपमानजनक’ आरोप लगाने को लेकर सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं को कानूनी नोटिस भेजा। कानूनी नोटिस में आप नेताओं को नोटिस प्राप्ति के 48 घंटों के भीतर इसमें कही गई बातों का पालन करने के लिए कहा गया है।
 
नोटिस आप के नेताओं आतिशी, दुर्गेश पाठक, सौरभ भारद्वाज, संजय सिंह और जैस्मीन शाह सहित अन्य को भेजा गया है। इसमें उन्हें एक प्रेस नोट जारी करने के लिए कहा गया है, जिसमें पार्टी के सभी सदस्यों और इससे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े सभी व्यक्तियों को निर्देश दिया जाए कि वे झूठे, मानहानिकारक, दुर्भावनापूर्ण और निराधार बयान फैलाने और प्रसारित करने से दूर रहें।’’
 
दुर्गेश पाठक ने पिछले हफ्ते विधानसभा में आरोप लगाया था कि केवीआईसी के अध्यक्ष के रूप में सक्सेना ने 2016 में अपने कर्मचारियों पर 1,400 करोड़ रुपये के पुराने नोटों को बदलने के लिए दबाव डाला था। इसके बाद से उपराज्यपाल और आप के बीच टकराव जारी है।
ये भी पढ़ें
Central vista : राजपथ का नाम बदलने की तैयारी में मोदी सरकार, अब इस नाम से जाना जाएगा