रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Death Bodies of 7 laborers missing in Surat fire found
Written By
Last Modified: गुरुवार, 30 नवंबर 2023 (22:40 IST)

सूरत अग्निकांड में लापता 7 मजदूरों के मिले शव, कंपनी ने किया मुआवजे का ऐलान

सूरत अग्निकांड में लापता 7 मजदूरों के मिले शव, कंपनी ने किया मुआवजे का ऐलान - Death Bodies of 7 laborers missing in Surat fire found
Death Bodies of 7 laborers missing in Surat fire found : सूरत की केमिकल कंपनी ईथर इंडस्ट्री में मंगलवार देर रात भयानक धमाके के साथ भीषण आग लगी थी। इस आग में 27 लोग झुलस गए और 8 मजदूर घायल हो गए। लापता 7 मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं। कंपनी ने मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए और घायलों को 25-25 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।
 
GIDC क्षेत्र में स्थित केमिकल निर्माता कंपनी एथर इंडस्ट्रीज लिमिटेड में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई। घटना के 30 घंटे बाद आज लापता 7 मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं। ये शव पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजे गए हैं।

जिस वक्त आग लगी उस वक्त कंपनी में बड़ी संख्या में कर्मचारी काम कर रहे थे। गंभीर रूप से घायल मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 70 से 100 फीसदी आग में झुलसने से मजदूर जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। 
 
सूत्रों के मुताबिक घटना देर रात करीब दो बजे की है। कॉल मिलते ही मान दरवाजा, माजूरा, भेस्तान समेत कई इलाकों से फायर फाइटर टीमें मौके पर पहुंचीं। आग बेकाबू होती जा रही थी। केमिकल की वजह से आग भड़की हुई थी, इसलिए फायर फाइटर्स लगातार पानी की धार चलाकर कंपनी में दाखिल हुए और सभी मजदूरों को बाहर निकालने में कामयाब रहे। कंपनी ने मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए और घायलों को 25-25 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।