पुडुचेरी चुनाव : कांग्रेस ने मुफ्त कोरोना टीकाकरण, गृहिणियों को 1000 रुपए प्रतिमाह का किया वादा

पुनः संशोधित रविवार, 28 मार्च 2021 (17:27 IST)
पुडुचेरी। पुडुचेरी के लिए ने अपने में सभी का मुफ्त टीकाकरण करने, 'नीट' एवं नई शिक्षा नीति को रद्द करने, गृहिणियों के लिए प्रतिमाह 1000 रुपए की सहायता देने, मिलों को फिर से खोलने, शहीदों के परिजन की पेंशन में वृद्धि करने जैसे कई वादे किए हैं।
पूर्व केंद्रीय मत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने रविवार को यहां पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। इसमें कोविड-19 के मुफ्त टीकाकरण का वादा किया गया है, जिसका खर्च सरकार उठाएगी।

घोषणा पत्र के अनुसार, प्रत्‍येक परिवार में एक गृहिणी को 1000 रुपए प्रति माह की सहायता दी जाएगी तथा मेडिकल कॉलेज दाखिले से संबंधित ‘नीट’ परीक्षा की व्यवस्था और नई शिक्षा नीति को रद्द करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

पार्टी ने कराईकल में कृषि विश्वविद्यालय एवं केद्रशासित प्रदेश में एक विधि विश्वविद्यालय स्थापित करन का वादा किया है। घोषणा पत्र में कहा गया है कि पिछड़ा वर्ग निगम एवं पुडुचेरी आदि द्रविड़ विकास निगम के माध्यम से ऋण लेने वालों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

घोषणा पत्र के मुताबिक, नगर निकाय चुनाव तत्काल कराए जाएंगे। पार्टी ने पुडुचेरी विश्वविद्यालय में हर पाठ्यक्रम में 25 सीटें केंद्रशासित प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए आरक्षित करने सहित कई अन्य वादे किए हैं।केंद्रशासित प्रदेश में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव होना है।(भाषा)



और भी पढ़ें :