रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Congress leader Rana Goswami resigns in Assam
Last Updated :गुवाहाटी , बुधवार, 28 फ़रवरी 2024 (19:16 IST)

असम में कांग्रेस को बड़ा झटका, राणा गोस्वामी ने दिया इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल

Congress
Congress leader Rana Goswami resigns in Assam : कांग्रेस की असम इकाई के दिग्गज नेता राणा गोस्वामी बुधवार को पार्टी से इस्तीफा देकर नई दिल्ली रवाना हो गए जहां उनके भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना है। गोस्वामी ने रविवार को विभिन्न राजनीतिक कारणों का हवाला देते हुए पार्टी के संगठन प्रभारी (ऊपरी असम) के पद से इस्तीफा दे दिया था।
कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष और कांग्रेस के एक सक्रिय सदस्य के रूप में अपना इस्तीफा दे रहा हूं। राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल को इस्तीफा भेजने के तुरंत बाद गोस्वामी नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए, जहां वह मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा की मौजूदगी में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं।
 
पार्टी छोड़ने का नहीं बताया कोई कारण : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस नेता देबब्रत सैकिया ने कहा कि गोस्वामी ने पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया है। सैकिया ने कहा, उन्होंने (गोस्वामी) पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया। अगर कोई कारण बताया जाता है तो हम विश्लेषण कर स्थिति को सुधारने के लिए उचित कदम उठा सकते हैं।
 
राणा गोस्वामी के इस्तीफे से कांग्रेस पर पड़ेगा असर : उन्होंने कहा, पार्टी को गोस्वामी के फैसले को लेकर थोड़ी-बहुत जानकारी थी क्योंकि वह कई राजनीतिक कार्यक्रमों से अनुपस्थित रहे थे लेकिन उन्हें कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के साथ अपनी शिकायतों पर चर्चा करनी चाहिए थी। सैकिया ने कहा कि गोस्वामी के इस्तीफे से कांग्रेस पर असर पड़ेगा। उन्होंने कहा, मैं इससे इनकार नहीं करूंगा लेकिन हम पार्टी को मजबूत करने के अपने प्रयास जारी रखेंगे।
 
मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं : गोस्वामी के पाला बदलने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने मंगलवार को कहा था कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। शर्मा ने कहा कि वह (गोस्वामी) कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हैं और अगर वह भाजपा में शामिल होते हैं तो मैं उनके फैसले का स्वागत करूंगा। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
भाजपा को वोट नहीं दिया तो नरक में जाओगे, भाजपा सांसद का सनसनीखेज बयान