MP के छतरपुर में बोरवेल में फंसे बालक को सुरक्षित निकाला

Last Updated: गुरुवार, 30 जून 2022 (19:53 IST)
हमें फॉलो करें
छतरपुर। के जिले में बोरवेल में फंसे को आखिर सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बच्‍चे के बोरवेल में गिरने की खबर के बाद चलाया गया था। बोरवेल में लाइव कैमरे की मदद से बालक पर नजर रखी जा रही थी।
खबरों के अनुसार, बोरवेल में फंसे बालक दीपेंद्र यादव तक पहुंचने के लिए समानांतर गड्ढा खोदा गया था। बोरवेल में लाइव कैमरे की मदद से बालक पर नजर रखी जा रही थी। भोपाल स्थित राज्य मंत्रालय में अत्याधुनिक राज्य सिचुएशन रूम से गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा राहत एवं बचाव कार्य पर नजर रखकर आवश्यक निर्देश दे रहे थे।
Koo App
छतरपुर में बोरवेल में गिरे मासूम दीपेंद्र यादव का अनूठे तरीके से सकुशल‌ रेस्क्यू करने वाले टीआई अनूप यादव और एएसआई दीपक यादव को पुरस्कृत किया जाएगा। खुले बोरवेल‌ में इस तरह की बढ़ती‌ घटनाओं को देखते हुए सरकार रेस्क्यू का सारा खर्चा बोरवेल के मालिक से वसूलने पर विचार कर रही है। - Dr.Narottam Mishra (@drnarottammisra) 30 June 2022

वहीं दूसरी ओर भी सतत रूप से बचाव कार्य की सूक्ष्मता से निरंतर मॉनिटरिंग कर रहे थे। घटना जिला मुख्यालय के पास स्थित नारायणपुर गांव की है। दीपेंद्र के पिता किसान हैं। घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस अधिकारियों का एक दल मौके पर पहुंच गया था।



और भी पढ़ें :