गुजरात नगर निगम चुनाव : भाजपा 6 शहरों में सत्ता कायम रखने की ओर बढ़ रही

Last Updated: मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021 (23:08 IST)
अहमदाबाद। भाजपा गुजरात में 6 नगर निगमों के लिए हुए चुनाव की मतगणना में 474 में से 409 सीटों पर जीत हासिल कर मंगलवार को इन नगर निकायों में अपनी सत्ता बरकरार रखती नजर आ रही है। राज्य के 6 नगर निगमों के लिए मतदान 21 फरवरी को हुआ था। मतगणना मंगलवार सुबह शुरू हुई थी और अब तक जारी है।
ALSO READ:
गुजरात निकाय चुनाव परिणामों पर बोले PM मोदी- धन्यवाद गुजरात, विकास की राजनीति पर भरोसा दिखाया
कांग्रेस ने अब तक घोषित चुनाव परिणामों में 43 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं राज्य में नगर निकाय चुनावों में पहली बार उतरी आम आदमी पार्टी (आप) ने अब तक 18 सीटों पर जीत हासिल की है। अहमदाबाद में कुल 192 सीटों, राजकोट में 72, जामनगर में 64, भावनगर में 52, वडोदरा में 76 और सूरत में 120 सीटों पर 21 फरवरी को मतदान हुआ था। आप ने छहों नगर निगमों में कुल 470 उम्मीदवार उतारे थे।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने चुनाव परिणामों को लेकर मतदाताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार जताया है। रूपाणी ने ट्वीट किया कि गुजरात के लोगों ने राजनीतिक विश्लेषकों को एक विषय उपलब्ध कराया है, जो इस बारे में अध्ययन कर सकते हैं कि सत्ताविरोधी लहर का सिद्धांत राज्य (गुजरात) में किस तरह से मायने नहीं रखता है। रविवार को हुए 6 नगर निगमों के चुनाव में करीब 46.1 प्रतिशत मतदान हुआ था। (भाषा)



और भी पढ़ें :