1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Arvind Kejriwal accuses BJP of buying MLAs
Written By
Last Updated: गुरुवार, 15 सितम्बर 2022 (00:10 IST)

केजरीवाल ने लगाया आरोप, BJP ने 25-25 करोड़ में विधायकों को खरीदने की कोशिश की

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर पंजाब में उनकी पार्टी के 10 विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए की पेशकश कर खरीदने की कोशिश करने का बुधवार को आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि कल (मंगलवार को) हमें पता चला कि उसने (भाजपा ने) 25-25 करोड़ रुपए की पेशकश कर पंजाब में विधायकों को खरीदने का प्रयास किया।
 
पंजाब में हमारे 10 विधायकों से संपर्क किया गया और वे सभी आज (बुधवार को) संवाददाता सम्मेलन करेंगे और उसे (भाजपा) बेनकाब करेंगे। उन्होंने कहा कि वे विधायकों को खरीद रहे हैं और सरकारों को तोड़ रहे हैं जो लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा हर राज्य में धनबल के जरिए या केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियों का डर दिखाकर विधायकों को खरीदने के लिए 'ऑपरेशन लोटस' चला रही है।
 
केजरीवाल ने दावा किया कि भाजपा विधायकों को खरीदने के लिए जनता के पैसे का इस्तेमाल कर रही है जिससे देश में महंगाई बढ़ रही है। उन्होंने गोवा में कांग्रेस के 8 विधायकों के भाजपा में शामिल होने को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि वह अपने विधायकों को भाजपा का शिकार होने से रोक नहीं पाई।
 
उन्होंने कहा कि जो पार्टी विधायकों को खरीद रही है और गलत कर रही है, वह लोकतंत्र के लिए खतरा तो है ही, लेकिन कांग्रेस की भी गलती है। क्यों केवल कांग्रेस के विधायकों को शिकार बनाया जाता है? इतनी कोशिशों के बाद भी वह (भाजपा) हमारे विधायकों को क्यों नहीं खरीद पाती। उन्होंने कहा कि उसने दिल्ली और अब पंजाब में हमारे विधायकों को खरीदने की चेष्टा की लेकिन हमने उसे (भाजपा) बेनकाब कर दिया।(भाषा)
ये भी पढ़ें
BJP की ओर से विधायकों को 'पैसे देने' के आरोप के समर्थन में साक्ष्य पेश करेगी आप