सलमान खुर्शीद के घर पर आगजनी की घटना के बाद पुलिस को घटनास्थल से मिले 8 राउंड फायरिंग के भी सबूत

एन. पांडेय| Last Updated: बुधवार, 17 नवंबर 2021 (15:07 IST)
नैनीताल। सोमवार को के जिले के गांव में स्थित को आग के हवाले करने और उसमें पत्थरबाजी करते हुए वहां मौजूद केयरटेकर के परिवार को डराने-धमकाने की शिकायतों के बीच पुलिस को मिले फायरिंग के सबूत इस घटना को लेकर कई खुलासे करते हैं। अब पुलिस भी यह मान रही है कि न केवल उपद्रवियों ने सलमान खुर्शीद के घर को आग के हवाले किया, उसमें पत्थर फेंके बल्कि उन्होंने इस दौरान फायर भी किए।

बताया जा रहा है कि जिन उपद्रवियों ने वहां आग लगाई, वे 7 राउंड फायरिंग भी करके गए। इस घर की देखरेख करने वाले केयरटेकर सुन्दर राम ने बताया कि इन गोलियों से घर के शीशे पूरी तरह से टूट गए। केयरटेकर के अनुसार ये उपद्रवी उसे भी जान से मारने की धमकी दे गए।
हालांकि इस मामले में नैनीताल जिला पुलिस ने जिला पंचायत के क्षेत्रीय सदस्य शोभा कपिल के पति राकेश कपिल के खिलाफ बलवा और आगजनी करने के मामले में आईपीसी की धारा 147, 148, 452, 436 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।
केयरटेकर के परिवार के मुताबिक प्रदर्शन के नाम पर कई लोग उनके घर में भी घुसे और उनके परिवारजनों के साथ मारपीट की। परिवार के सभी लोगों को जान से मारने की धमकी देने के अलावा उन्होंने फायरिंग भी की। इस घटना के बाद केयरटेकर और उसका परिवार काफी डरा हुआ है। केयरटेकर सुन्दर राम की बेटी विमला ने यह भी बताया कि बताया कि सोमवार दोपहर 2 बजे के आसपास 20 से अधिक लोग प्रदर्शन करते हुए उनके घर पर पहुंचे और उनसे उन्होंने हिन्दू होने के भी सबूत मांगे।
विमला के अनुसार उनकी उनकी बीमार माता से मारपीट की और जब उनकी भाभी ने घटना का विरोध किया तो प्रदर्शनकारियों ने रिवॉल्वर निकालकर उनकी भाभी के सिर पर तान दी और जान से मारने की धमकी देने लगे। विमला ने ही घटना की पूरी जानकारी घर के मालिक सलमान खुर्शीद को फोन करके दी। इसके बाद जब सलमान खुर्शीद ने घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की तथा उसके बाद ही पुलिस हरकत में आई।
विमला ने बताया कि उपद्रव में क्षेत्रीय भाजपा नेता कुंदन चिलवाल और राकेश कपिल समेत 20 लोगों ने घर में तोड़फोड़ व आगजनी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद वे मौके से फरार हो गए। विमला के अनुसार पुलिस ने मौके से गोली के खाली खोखे भी बरामद किए हैं। पुलिस ने के लिए फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया। भवाली थाने के इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि इस सिलसिले में सलमान खुर्शीद के घर के केयरटेकर सुंदर राम की ओर से दी गई शिकायत में राकेश कपिल नाम के व्यक्ति के अलावा 20 अन्य लोगों को घटना में शामिल बताया गया है। घटनास्थल से पुलिस के अनुसार 8 खोखे बरामद हुए हैं, जो इस बात की पुष्टि करते हैं कि वहां 8 राउंड फायरिंग की गई थी।



और भी पढ़ें :