गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. An impersonator caught at Delhi airport
Last Updated :नई दिल्ली , बुधवार, 19 जून 2024 (21:50 IST)

Delhi Airport पर पकड़ाया बुजुर्ग बना युवक, बाल-दाढ़ी रंगकर जा रहा था कनाडा

Delhi Airport पर पकड़ाया बुजुर्ग बना युवक, बाल-दाढ़ी रंगकर जा रहा था कनाडा - An impersonator caught at Delhi airport
An impersonator caught at Delhi airport : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 24 वर्षीय युवक को पकड़ा गया है जो कथित तौर पर बुजुर्ग का हुलिया बनाकर कनाडा जा रहा था।
 
युवक ने खुद को 67 वर्षीय रशविंदर सिंह सहोता बताया : उन्होंने बताया कि बाल और दाढ़ी रंगकर पहुंचे यात्री गुरु सेवक सिंह को मंगलवार शाम इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर रोका गया और उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। अधिकारी के अनुसार संदिग्ध गतिविधियों के चलते सीआईएसएफ कर्मियों ने पहले उस व्यक्ति की जांच की। उसने पहचान पत्र के तौर पर पासपोर्ट को प्रस्तुत करते हुए खुद को 67 वर्षीय रशविंदर सिंह सहोता बताया।
 
बाल और दाढ़ी सफेद रंगवा ली थी : अधिकारी ने बताया कि उसे मंगलवार को दिल्ली से उड़ान भरने वाले एयर कनाडा के विमान में सवार होना था। उन्होंने कहा, उस व्यक्ति की शक्ल, आवाज और त्वचा की बनावट पासपोर्ट में दिए गए विवरण से भिन्न और काफी कम उम्र वाले युवक की थी। नजदीक से देखने पर पता चला कि उसने अपने बाल और दाढ़ी सफेद रंगवा ली थी और बुजुर्ग दिखने के लिए चश्मा भी पहना हुआ था।
 
कानूनी कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को सौंपा मामला : अधिकारी ने बताया कि आगे पूछताछ में यात्री ने अपनी सही पहचान गुरु सेवक सिंह (24) बताई। उसके मोबाइल फोन में इसी नाम के पासपोर्ट की फोटो भी मिली। उन्होंने बताया कि चूंकि मामला जाली पासपोर्ट और दूसरे का भेष धरने का था, इसलिए यात्री को उसके सामान के साथ कानूनी कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
Delhi Heat Wave: दिल्ली-NCR में जानलेवा बनी गर्मी, हीट स्ट्रोक से 13 की मौत