6 वर्षीय बच्ची ने की PM मोदी से शिकायत, होमवर्क का बोझ होगा कम...

सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: बुधवार, 2 जून 2021 (17:56 IST)
जम्मू। छोटे बच्चों को होमवर्क का बोझ अधिक दिनों तक सहन नहीं करना होगा, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक छोटी बच्ची की के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इसकी 48 घंटे के भीतर समीक्षा करने के निर्देश जारी किए हैं।
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर कश्मीर की एक बच्ची का शिकायती वीडियो इंटरनेट मीडिया में सुर्खियों में है। इस वीडियो में बच्ची प्रधानमंत्री से बड़े ही मासूम अंदाज में अपनी टीचर की शिकायत करती नजर आती है। वह कह रही है कि मैडम बहुत काम देती हैं।

अपने अंदाज में बच्ची ने कहा कि मैं छह साल की हूं और इन दिनों स्कूल की ऑनलाइन क्लास का बच्चों पर बहुत बोझ है। बच्ची ने कहा, जो छोटे बच्चे होते हैं, उनको स्कूल वाले ज्यादा काम देते हैं, ऐसा क्यों। बच्ची ने बताया कि वह सुबह उठने के साथ ही स्कूल के कामकाज में लग जाती है।

इस मासूम शिकायती वीडियो को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग से 48 घंटे के भीतर नीति लाने के निर्देश दिए हैं। उपराज्यपाल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि बड़ी प्यारी शिकायत है। उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग से कहा कि ऐसी नीति बनाएं कि छोटे बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम किया जा सके। बचपन, मासूमियत भगवान का उपहार है और बचपन के दिन खुशी, परमानंद वाले होने चाहिए।

सिन्हा ने एक ट्वीट कर कहा कि स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दे दिया गया है। बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है। उनका जीवन जीवंत और खुशियों से भरा होना चाहिए।



और भी पढ़ें :