Kavad Yatra: हरिद्वार से तमाम राज्यों में कावड़ियों की सुविधा के लिए पोस्टर चस्पा कराने भेजी गईं 5 टीमें

एन. पांडेय| Last Updated: शुक्रवार, 8 जुलाई 2022 (11:50 IST)
हमें फॉलो करें
हरिद्वार। में कावड़ मेले में कावड़ियों की सुविधा के लिए हरिद्वार पुलिस ने आसपास के कई प्रदेशों में के साथ पार्किंग आदि की जानकारी देने के लिए पोस्टर चस्पा करने का प्लान बनाया है। इसको लेकर अब तक 5 टीमों को आसपास के प्रदेशों के लिए रवाना भी कर दिया गया है।

कावड़ मेले में आसपास के कई प्रदेशों से करीब 4 करोड़ कावड़ियों के हरिद्वार आने की उम्मीद है जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने इस बार कावड़ियों के चलने के स्थान से ही हरिद्वार की तमाम पार्किंग रूट डायवर्ट सहित कई जरूरी जानकारी उन तक पहुंचाने का निर्णय लिया है।
जिन पोस्टरों को चस्पा किया जा रहा है, उनमें 3 रंग के 4 अलग-अलग पोस्टरों पर अलग-अलग सूचनाएं अंकित कराई गई हैं। सफेद रंग के एक पोस्टर पर उत्तराखंड आने वाले वाहनों के लिए रूट, दूसरे वाले सफेद रंग के पोस्टर पर पार्किंग प्लान, तीसरे हल्के हरे रंग वाले पोस्टर पर रोडवेज बसों के लिए यातायात प्लान व पीले रंग के पोस्टर पर भारी वाहनों के लिए कौन सा रूट रहेगा, इसकी जानकारी प्रकाशित हुई है।
कावड़ मेले से संबंधित प्लान के प्रचार व प्रसार के लिए 2-2 सदस्यों की 5 टीमें दिल्ली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, यमुना नगर, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, मुरादाबाद, सहारनपुर, बिजनौर व नजीबाबाद भेज भी दी गईं। सार्वजनिक स्थानों पर इन पोस्टरों को चस्पा कराया जा रहा है।

हरिद्वार के मुख्य नगर अधिकारी ने पुलिस बल के साथ रोड़ी बेलवाला के बड़े क्षेत्र से अवैध रूप से लगी रेहड़ी व खोखे आदि को हटाना शुरू कर दिया है। इस जगह कावड़ियों के साथ उनके वाहनों को भी पार्क कराया जाएगा।(फ़ाइल चित्र)



और भी पढ़ें :