आंध्र के कड़प्पा जिले में बाढ़ से 3 की मौत, अनंतपुर में वायुसेना ने इस तरह बचाईं जिंदगियां...

पुनः संशोधित शुक्रवार, 19 नवंबर 2021 (19:22 IST)
अमरावती। आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले में शुक्रवार को अचानक आई बाढ़ में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और कुछ के बह जाने की आशंका है। दूसरी ओर, भारतीय वायुसेना ने अनंतपुर जिले में चित्रवती नदी से हेलीकॉप्टर की मदद से लोगों को बचाया।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कडप्पा जिले में चेयेरू छोटी नदी में अचानक बाढ़ आने से तट पर बसे कुछ गांवों में पानी भर गया। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर शिव मंदिर में पूजा कर रहे श्रद्धालुओं का एक समूह अचानक बाढ़ में फंस गया और कुछ लोग राजमपेट क्षेत्र में बाढ़ के पानी में बह गए। नन्दलुरु के पास 3 शव बरामद किए गए हैं और बाकियों की तलाश जारी है।
बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण हुई भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं और इससे चित्तूर और कडप्पा में कई वर्षों की सबसे भयानक बाढ़ आई। राष्ट्रीय आपदा मोचन दल और राज्य आपदा मोचन बल के दल बचाव एवं राहत कार्य में जुटे हैं।
मुख्यमंत्री वायएस जगन मोहन रेड्डी ने बारिश से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की और उन्हें राहत एवं बचाव उपाय करने का निर्देश दिया।
वायुसेना ने बचाईं जिंदगियां : दूसरी ओर, भारतीय वायुसेना ने अनंतपुर जिले की चित्रवती नदी में फंसे लोगों को एमआई-17 हेलीकॉप्टर की मदद से बचाया। उल्लेखनीय है कि राज्य में नदियां उफान पर हैं और मौसम काफी खराब है।




और भी पढ़ें :