आंध्रप्रदेश में भारी बारिश, तिरुपति में सड़कों पर भरा पानी, निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

Last Updated: शुक्रवार, 19 नवंबर 2021 (00:10 IST)
हैदराबाद। के कई तटीय जिलों में हो रही है। तिरुपति शहर के कुछ इलाकों में सड़कों में भी पानी भर गया है और लोगों के घरों में पानी घुस गया है। इसके बाद मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को सतर्क रहने और खराब मौसम के मद्देनजर आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया है।
नेल्लूर, चित्तूर, कड़पा, जिलों में लगातार बारिश हो रही है। इन जिलों के कई निचले इलाकों में जल भराव हो गया है। नदी नहर सब कुछ उफान पर हैं। सड़कों में भी पानी भर गया, कई इलाकों में पानी की तेज बहाव में सड़कें कट गई है, जिसकी वजह से लोगों की आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है।
तिरुपति शहर में लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों में जलभराव हो गया है। तिरुमला स्थित विश्व प्रसिद्ध भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी के मंदिर जाने के लिए घाट रोड सड़क में भी पानी का तेज बहाव है, कई जगह चट्टानों के टुकड़े गिरने की वजह से श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मंदिर के अधिकारी के मुताबिक तिरुमला में भगवान वेंकटेश्वर के प्राचीन मंदिर तक की मुख्य सड़क को मूसलधार बारिश के कारण गुरुवार शाम से वाहनों की आवाजाही के लिए अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया। अधिकारी ने बताया कि पहाड़ी मंदिर के लिए सीढ़ी वाले मार्ग को भी बंद कर दिया गया है।

हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। तिरुपति हवाई अड्डा के निदेशक एस सुरेश ने बताया कि हैदराबाद और बेंगलुरू से रेनीगुंटा हवाई अड्डे पर उतरने के लिए निर्धारित दो यात्री उड़ानों को खराब मौसम के कारण वापस लौटना पड़ा। खराब मौसम के कारण नयी दिल्ली से तिरुपति जाने वाली एक उड़ान भी रद्द कर दी गई। (इनपुट पीटीआई)



और भी पढ़ें :