मायावती अब धनंजयसिंह पर मेहरबान

जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ाने की योजना

लखनऊ (निप्र)| WD|
हमें फॉलो करें
बसपा विधायक और हिस्ट्रीशीटर भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित को एक शोध छात्रा से बलात्कार के आरोप में जेल गए कुछ ही दिन बीते थे कि शनिवार को एक अन्य हिस्ट्रीशीटर विधायक धनंजयसिंह पर मुख्यमंत्री मायावती मेहरबान हो गई और उन्हें अपनी पार्टी में स्थान दे दिया।

मायावती ने जौनपुर की रारी विधानसभा क्षेत्र से जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश में एक मात्र विधायक धनंजयसिंह को पार्टी की सदस्यता से नवाजा। सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर के सामने अपने दल का विलय बसपा में कर बसपा की सदस्यता ली। बताते हैं बसपा धनंजयसिंह से जौनपुर से लोकसभा का चुनाव लड़वाना चहती है।

धनंजय सिंह की जनपद जौनपुर के सिकरारा पुलिस थाने में हिस्ट्रीशीट खुली हुई है। उन पर हत्या के एक मामले में 50 हजार का इनाम भी घोषित हो चुका है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र से रह चुके धनंजय पर गैंगेस्टर के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। वर्ष 2002 में वे जौनपुर की रारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए। गत वर्ष वे इसी सीट से जनतादल यूनाइटेड के टिकट पर विधायक बने थे।


सिंह पर मुख्यमंत्री उस समय मेहरबान हुई हैं, जब पिछले दिनों अपनी पार्टी के तीन विधायकों, जिनमें दो मंत्री शामिल हैं, को अपराधिक मामलों के कारण जेल भेजा जा चुका है।
विधायक भगवान शर्मा के खिलाफ अपराधिक मुकदमे दर्ज होने के बावजूद मायावती उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा दे चुकी हैं। पिछले दिनों आगरा की एक शोध छात्रा ने जब उन पर बलात्कार और धोखाधडी का मुकदमा दर्ज कराय। उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी तब सरकार ने उनसे जेड श्रेणी सुरक्षा वापस ली।



और भी पढ़ें :