मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. चुनाव 2022
  2. पंजाब विधानसभा चुनाव 2022
  3. न्यूज: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022
  4. Now Sidhu's wife Navjot opposed Channi
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 8 फ़रवरी 2022 (19:44 IST)

अब सिद्धू की पत्नी नवजोत उतरीं चन्नी के विरोध में, कहा- CM फेस तो सिद्धू अच्छे होते...

चंडीगढ़। कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने मंगलवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह की गरीब पृष्ठभूमि की छवि पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी नेता राहुल गांधी को चन्नी को गरीब समझने के लिए ‘गुमराह’ किया गया है।
 
राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा घोषित मुख्यमंत्री पद का चेहरा भगवंत मान ने भी अलग से गांधी के उस बयान पर सवाल उठाया जिसमें उन्होंने चन्नी को ‘गरीब घर’ का बताया था। मान ने पूछा कि वह ‘किस कोण’ से ‘गरीब’ हैं।
 
कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में सिद्धू के मुकाबले चन्नी का पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे लिए समर्थन कर रही है। कौर ने कहा कि इस तथ्य से परे कि क्रिकेटर से राजनीति में आए सिद्धू उनके पति हैं, वह छह महीने में ही पंजाब में बदलाव लाने के लिए बेहतर विकल्प होते।
 
भगवंत मान ने यह बात बठिंडा में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कही जबकि कौर ने यह राय अमृतसर में मीडिया से संवाद करते हुए व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने रविवार को चन्नी को आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था, जिसका समर्थन सिद्धू द्वारा भी किया गया था।
 
चन्नी बताते हैं खुद को गरीब : चन्नी के नाम की घोषणा करने से पहले राहुल गांधी ने कहा था कि पंजाब के लोगों ने कहा कि हमें ऐसा मुख्यमंत्री चाहिए जो ‘गरीब घर’ से आया हो, जो गरीबी और भूख को समझता हो। यह कठिन फैसला था, लेकिन आपने (जनता ने) इसे आसान बना दिया। उल्लेखनीय है कि चन्नी भी अकसर चुनाव प्रचार के दौरान खुद के गरीब पृष्ठभूमि से आने का संदर्भ देते हैं।
जब पूछा गया कि क्या गरीब पृष्ठभूमि से आने की वजह से सिद्धू के मुकाबले चन्नी गरीबों से ज्यादा जुड़ते हैं, तो इसके जवाब में कौर ने कहा कि वह (चन्नी) हमसे अमीर हैं। वह बहुत अमीर व्यक्ति हैं, उनके आयकर रिटर्न भी यह दिखाते हैं। इसलिए, उन्हें गरीब की तरह दिखाना ठीक नहीं है। उनके खाते में बड़ी राशि जमा है जो हमसे अधिक है, इसलिए वह गरीब व्यक्ति नहीं हैं।
 
बेहतर विकल्प तो सिद्धू होते : इसके साथ ही कौर ने कहा कि रुपए किसी व्यक्ति को ऐसे उच्च पद पर स्थापित करने का मानक नहीं है। कौर ने कहा कि मेरा मानना है कि आपकी विशेषता, आपकी योग्यता, आपकी शिक्षा, आपका कार्य, आपकी ईमानदारी, वे बिंदु हैं जिन पर विचार किया जाना चाहिए। योग्यता देखनी चाहिए, अन्यथा राज्य कभी समृद्ध नहीं होगा।
 
जब उनसे पूछा गया कि क्या सिद्धू बेहतर विकल्प होते, तो कौर ने कहा, ‘हां, इसके बावजूद कि वह मेरे पति हैं।’ कौर से जब पूछा गया कि क्या वह मानती हैं कि राहुल गांधी को इस मामले में ‘गुमराह’ किया गया, तो उन्होंने इसका जवाब ‘ हां’ में दिया। 
 
किस कोण से गरीब हैं चन्नी : चन्नी पर राहुल गांधी के बयान पर ‘आप’ की पंजाब इकाई के अध्यक्ष मान ने भी हमला किया और कहा कि वह (चन्नी) गरीब आदमी जो पंजाब में दो सीटों चमकौर साहिब और भादौर सीट से चुनाव लड़ रहा है, उसके पास करोड़ों रुपए की संपत्ति है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की नजरों में चन्नी गरीब हो सकते हैं। मान ने सवाल किया कि चन्नी किस कोण से गरीब हैं।
ये भी पढ़ें
सुरक्षा व सार्वजनिक व्यवस्था के खिलाफ काम करने वाले पत्रकारों की मान्यता होगी समाप्त