Punjab Elections 2022: सोनू सूद का गंभीर आरोप- मोगा में बूथों पर बांटे जा रहे रुपए

sonu sood
Last Updated: रविवार, 20 फ़रवरी 2022 (15:03 IST)
हमें फॉलो करें
sonu sood
एक्‍टर सोनू सूद (Sonu Sood) को रविवार को मोगा के एक पोलिंग बूथ के अंदर जाने से प्रशासन ने रोक दिया। उनकी बहन मालविका सूद यहां से चुनाव लड़ रही हैं।

इस पर सोनू सूद ने कहा, 'हमें कई पोलिंग बूथों पर विपक्ष की ओर से धमकी भरे कॉल आने की जानकारी मिली थी। ये कॉल विशेषकर अकाली दल के लोगों की थीं। कई बूथों पर पैसे बांटे जा रहे हैं। ऐसे में हमारी जिम्‍मेदारी है कि हम वहां जाएं और चेक करने के साथ ही निष्‍पक्ष चुनाव सुनिश्चित करें। इसलिए हम वहां गए थे। लेकिन अब हम घर पर हैं। राज्‍य में निष्‍पक्ष चुनाव होने चाहिए'

पुलिस ने रविवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के दौरान मोगा जिले के लांधेके गांव में "संदिग्ध गतिविधि" किए जाने की खबरों के बाद एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) को जब्त कर लिया, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता सोनू सूद बैठे थे।

सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर मोगा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं। पुलिस ने कहा कि चुनाव पर्यवेक्षक के निर्देश पर वाहन को जब्त कर लिया गया है। साथ ही एसडीएम सह रिटर्निंग अधिकारी सतवंत सिंह ने सोनू सूद के घर की वीडियो सर्विलांस करने के भी निर्देश दिए।

इस मामले पर सोनू सूद ने सफाई दी। सोनू सूद ने कहा, "हमें विपक्ष, खासकर अकाली दल के लोगों द्वारा विभिन्न बूथों से धमकी भरे कॉलों के बारे में पता चला। कुछ बूथों पर पैसे बांटे जा रहे हैं। इसलिए यह हमारा कर्तव्य है कि हम जांच करें और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करें। इसलिए हम बाहर गए थे। अब, हम घर पर हैं। निष्पक्ष चुनाव हों।"

इससे पहले सिटी पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) दविंदर सिंह ने कहा, “संदिग्ध गतिविधि के आधार पर एसयूवी को जब्त कर लिया गया है। हमें शिकायत मिली है कि एसयूवी लांधेके गांव में मतदान केंद्र के पास चक्कर लगा रही थी। हमने इसे सीज कर दिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।" सूत्रों ने कहा कि वाहन सोनू सूद के एक परिचित का है और वह मोगा में चुनाव प्रचार के दौरान इसका इस्तेमाल कर रहा था।





और भी पढ़ें :