एक्टर इन लीडिंग रोल

WD|

रिचर्ड जेनकींस
फिल्म- 'द विजिटर'

ने फिल्म 'द विजिटर' में वाल्टर नाम के एक विधुर की भूमिका निभाई है। उसके जीवन में उस वक्त एक बड़ा मोड़ आ जाता है जब दो अवैध अप्रवासी उसके न्यूयॉर्क स्थित अपार्टमेंट में कब्जा कर लेते हैं।
********
फ्रेंक लैंजैला
फिल्म- फ्रोस्ट/निक्स

इस फिल्म मैं फ्रेंक ने अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन निक्सन का किरदार निभाया है जो 1974 में देश की जनता के सामने अपने राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने की बात कहता है। उसके इस फैसले के पीछे कई सारे रहस्य और सवाल छिपे हुए हैं जिसको डेविड नाम का एक शख्स जानना चाहता है। राष्ट्रपति निक्सन के साथ उसका टॉक-शो आयोजित होता है और बाद में सभी रहस्यों से परदा उठता है।
हॉलीवुड अभिनेता फ्रेंक लैंजैला की आवाज कुछ हद तक बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से मिलती है।
********

शॉन पेन
फिल्म- 'मिल्क'

पेन ने सत्य घटना पर आधारित फिल्म 'मिल्क' में हार्वे मिल्क का चरित्र निभाया है। यह शख्स एक कैमरा स्टोर का मालिक है जो सैन फ्रांसिस्को के बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर के रिक्त पड़े पद के लिए अपना अभियान चलाता है। समलैंगिकों के अधिकारों के लिए छेड़ा गया यह अभियान बाद में एक ऐतिहासिक घटना बन जाती है।********
ब्रैड पिट
फिल्म- द क्युरियस केस ऑफ बेंजामिन बट

इस फिल्म में ने बेंजामिन बटन नाम के शख्स की भूमिका निभाई है जो बूढ़ा बनकर जन्म लेता है और फिर धीरे-धीरे जैसे-जैसे उसकी उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे वह जवान होता जाता है।********
मिक रोर्क
फिल्म- द रेसल

में मिक रोर्क ने रैंडी नाम के एक पहलवान की भूमिका निभाई है। फाइट कै दौरान एक गंभीर चोट लगने के बाद उसकी पूरी जिंदगी बदल जाती है।



और भी पढ़ें :