बेटे के थप्पड़ मारने के बाद महिला की मौत के मामले में महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट

पुनः संशोधित गुरुवार, 18 मार्च 2021 (01:01 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग ने 76 वर्षीय एक महिला की पर पुलिस से रिपोर्ट तलब की है, जिसकी मौत किसी विवाद के बाद बेटे द्वारा थप्पड़ मारे जाने के बाद हुई थी। घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए आयोग ने बिंदापुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी को बुधवार को एक भेजा और दर्ज प्राथमिकी की एक प्रति की मांग की।
इसके साथ ही आयोग ने इस मामले में की गई कार्रवाई और पुलिस द्वारा वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी मांगी। आयोग ने मामले से जुड़ी जानकारी देने के लिए पुलिस को अगले मंगलवार तक का समय दिया है।

घटना की सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, अवतार कौर को उनके बेटे ने थप्पड़ मारा जिसके बाद वह गिरकर बेहोश हो गईं। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने महिला के 45 वर्षीय बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार, घटना से पहले महिला और उनके एक पड़ोसी के बीच वाहनों की पार्किंग को लेकर कहासुनी हुई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी ने पीसीआर पर कॉल कर शिकायत भी की थी लेकिन पुलिस के पहुंचने पर शिकायतकर्ता ने कहा कि मामला सुलझा लिया गया है। इसके बाद कौर के बेटे ने पड़ोसी के साथ झगड़ा करने को लेकर अपनी मां को बुरा-भला कहा।

अधिकारी ने बताया कि बहस के दौरान बेटे ने अपनी मां को थप्पड़ मार दिया। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) संतोष कुमार मीणा ने कहा कि महिला को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।(भाषा)




और भी पढ़ें :