राहुल को महंगा पड़ा रेप कैपिटल वाला बयान, महिला सांसद नाराज, संसद में हंगामा

Last Updated: शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019 (12:26 IST)
नई दिल्ली। में महिला सांसदों ने शुक्रवार को राहुल गांधी के रेप कैपिटल वाले बयान पर जमकर हंगामा किया। महिला सांसदों ने इस मामले में राहुल से माफी की मांग की। उन्होंने स्पीकर से भी राहुल को सजा देने की मांग की।
ALSO READ:
दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल
लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरान ने कहा कि गांधी खानदान के एक शख्स ने रेप के मामलों में एक शर्मनाक बयान दिया। राहुल गांधी क्या संदेश देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा बयान देने वालों को जरूर सजा मिलनी चाहिए।

स्मृति के बयान के बाद लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। महिला सांसदों ने सदन में राहुल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
हंगामें की वजह से लोकसभा की कार्रवाई 12 बजे तक स्थगित कर दी गई।

सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर भी हंगामा नहीं रूका। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा कि राहुल के बयान से मैं आहत हूं। पूरा देश इससे आहत है। क्या ऐसे लोग सदन में आ सकते हैं जो ऐसे शब्द इस्तेमाल करते हैं? उन्हें पूरे सदन ही नहीं पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।


कांग्रेस सदस्य भी नारेबाजी कर रहे थे और पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी यह शिकायत करते नजर आए कि उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है। दोनों पक्षों की नारेबाजी के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों से सीटों पर जाने और प्रश्नकाल चलाने देने का आग्रह किया।हंगामें के बीच सदन की कार्यवाई 12.15 तक स्थगित कर दी गई।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने महिलाओं का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि भारत दुनिया की रेप कैपिटल के तौर पर जाना चाहता है। राहुल गांधी ने कहा कि विदेशी देश हमसे पूछते हैं कि क्यों भारत अपनी बहनों और बेटियों की रक्षा नहीं कर पाता?



और भी पढ़ें :