मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Who is Rahul Gandhi 'female friend',sumnima udas
Written By
Last Updated: मंगलवार, 3 मई 2022 (16:07 IST)

कौन है राहुल गांधी की ‘महिला मित्र’, जिसकी शादी में काठमांडू पहुंच गए RaGa, पब का वीडियो वायरल

राहुल गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया में सनसनी की तरह फैल गया है। वीडियो में लोग डांस कर रहे हैं, पब की रेड, ब्‍लू और ग्रीन लाइट्स झिलमिला रही है।

ट्विटर पर राहुल गांधी का यह वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है, वजह है उनके पास खड़ी एक नेपाली लड़की। जिसके साथ राहुल पब में पार्टी करते नजर आ रहे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा लगातार कांग्रेस नेता को घेर रही है। इस मसले पर कांग्रेस का भी बयान सामने आया है, इसमें कहा गया है कि राहुल गांधी अपनी नेपाली महिला मित्र की शादी में शामिल होने के लिए नेपाल गए हैं।

ऐसे में सवाल है कि वह नेपाली लड़की कौन है? जिसकी शादी में शामिल होने के लिए राहुल गांधी काठमांडु पहुंच गए।

नेपाली अखबार 'द काठमांडू पोस्ट' के अनुसार राहुल गांधी नेपाल में अपनी दोस्त सुम्निमा उदास के विवाह में शामिल होने के लिए काठमांडू आए हैं। सुम्निमा के पिता भीम उदास ने कहा कि हमने राहुल गांधी को बेटी की शादी में शामिल होने का न्योता दिया था। भीम उदास म्यांमार में नेपाल के राजदूत रहे हैं। उनकी बेटी सुम्निमा सीएनएन की पूर्व संवाददाता है।

राहुल गांधी की महिला मित्र सुम्निमा उदास की शादी नीमा मार्टिन शेरपा से हो रही है। उन्होंने अमेरिका की ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म किया है। इसके आलवा उन्होंने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से मास्टर की डिग्री भी ली है। वह एक पत्रकार के रूप में काम कर चुकी हैं।

उन्होंने दिल्ली के निर्भया गैंगरेप को भी कवर किया था। मिली जानकारी के मुताबिक, 2014 में सुम्निमा उदास ने अमेरिकी जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर का अवार्ड भी जीता था।
sumnima udas
राहुल गांधी सोमवार को काठमांडू पहुंचे और अपनी दोस्त सुम्निमा दास की शादी के कार्यक्रम में शरीक हुए। सुम्निमा की शादी निमा मार्टिन शेरपा के साथ हो रही है। कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे वीडियो में राहुल एक नाइटक्लब में कुछ लोगों के साथ पार्टी में शामिल हैं। राहुल के आसपास मौजूद लोग शराब पी रहे हैं।
ये भी पढ़ें
MP के स्कूलों में पढ़ाया जाएगा भगवान परशुराम के जीवन का पाठ, CM शिवराज का एलान, पुजारियों को मिलेगा 5 हजार का मानदेय