सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Weather cools due to cold winds in Delhi-NCR
Last Updated : शनिवार, 10 फ़रवरी 2024 (08:42 IST)

Weather Update: दिल्ली-NCR में सर्द हवाओं से मौसम ठंडा, अनेक राज्यों में बारिश की संभावना

Weather Update: दिल्ली-NCR में सर्द हवाओं से मौसम ठंडा, अनेक राज्यों में बारिश की संभावना - Weather cools due to cold winds in Delhi-NCR
Weather Update: देश के कई राज्यों में इस समय ठंड अब विदाई की वेला में है। लेकिन बेमौसम बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार देश के अलग-अलग हिस्सों में अगले 5 दिनों तक बारिश (rain) का दौर जारी रहेगा। इसके अनुसार मध्यभारत के कुछ हिस्सों में 10 से 14 फरवरी तक हल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में सर्द हवाओं से मौसम ठंडा बना हुआ है।
 
10 से 14 फरवरी तक हल्की बारिश: आईएमडी के अनुसार मध्यभारत के कुछ हिस्सों में 10 से 14 फरवरी तक हल्की बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार मध्य भागों पर एक ट्रफ/चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के कारण अगले 5 दिनों के दौरान मध्यप्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में छिटपुट से लेकर छिटपुट हल्की बारिश होने की संभावना है। 14 फरवरी तक उत्तरप्रदेश, बिहार और झारखंड जैसे राज्यों में भी बारिश होगी। तटीय आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना और केरल जैसे दक्षिणी राज्यों में भी 10 और 11 फरवरी को बारिश का मौसम देखने को मिलेगा।

 
दिल्ली-एनसीआर में सर्द हवाओं से मौसम ठंडा : दिल्ली-एनसीआर में बीते कुछ दिनों से भले ही दिन के समय अच्छी धूप हो लेकिन सर्द हवाओं ने मौसम को ठंडा बनाया हुआ है। लेकिन कल यानी शुक्रवार को दिन में धूप ने थोड़ी राहत दी। मौसम विभाग के अनुसार अब तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा। अगले सप्ताह 13 फरवरी को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच सकता है।
 
स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है। 10 से 14 फरवरी के बीच पूर्वी मध्यप्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में, 10 और 11 फरवरी को मध्य महाराष्ट्र में और 9 से 11 फरवरी के बीच मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
 
वहीं दक्षिणपूर्वी उत्तरप्रदेश, बिहार और झारखंड में 13 से 14 फरवरी के बीच बारिश हो सकती है। गंगीय पश्चिम बंगाल में 13 से 14 फरवरी के बीच हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा तटीय आंध्रप्रदेश में 9 फरवरी, तमिलनाडु में 9 और 10 फरवरी, तेलंगाना में 10 और 11, केरल में 14 फरवरी को हल्की बारिश हो सकती है।
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
Pakistan election Result: नवाज शरीफ या इमरान खान, कौन बनेगा पाकिस्तान का PM?