कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर तोड़फोड़ और आगजनी, ISIS से की थी हिन्दुत्व की तुलना

Last Updated: सोमवार, 15 नवंबर 2021 (21:29 IST)
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच उनके नैनीताल, रामगढ़ के शीतला के समीप स्थित घर पर आगजनी और पथराव किया गया है। इस घटना की जानकारी कांग्रेस नेता ने फेसबुक पर साझा की है।
खबरों के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के स्थित घर पर आगजनी और पथराव किया गया है। उपद्रवियों के हाथ में बीजेपी का झंडा था और वे साम्प्रदायिक नारे लगा रहे थे। तोड़फोड़ और आग लगाने की घटना की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गया है।

इस मामले में डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने जांच के आदेश दिए हैं।

आग दरवाजे में लगाई :
नैनीताल के नगर पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र ने बताया कि शुरुआती सूचना के अनुसार, नैनीताल के भवाली पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित कांग्रेस नेता के घर में कुछ लोगों ने घुसकर उसमें लगे शीशों को क्षतिग्रस्त कर दिया और लकड़ी के एक दरवाजे में आग लगा दी।
खुर्शीद के इस घर में केवल घर की देखभाल करने वाले लोग ही रहते हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि भवाली के पुलिस थानाध्यक्ष को मौके पर भेजा गया है।

यह है विवाद की जड़ :

गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या : नेशनहुड इन आवर टाइम्स' में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी समूहों बोको हरम और आईएसआईएस से की है।

इसी के बाद से खुर्शीद निशाने पर हैं। वहीं बीजेपी ने पिछले दिनों कहा कि कांग्रेस नेताओं में हिन्दुत्व के प्रति घृणित भावना है और इसके लिए उन्हें गांधी परिवार से समर्थन मिलता है।



और भी पढ़ें :