1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Uddhav Thackeray targeted the central government and Eknath Shinde government
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 5 अक्टूबर 2022 (22:34 IST)

Shiv Sena Dussehra Rally : दशहरा रैली में जमकर गरजे उद्धव, बोले- इस बार का रावण 50 खोखे का...

मुंबई। शिवसेना की स्थापना के 56 साल बाद पहली बार मुंबई में बुधवार को पार्टी के 2 प्रतिद्वंद्वी धड़ों के नेतृत्व में 2 दशहरा रैलियां आयोजित की गईं। राज्य में सरकार बदलने के बाद इसे दोनों खेमों के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है। रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार और एकनाथ शिंदे सरकार पर जमकर निशाना साधा। उद्धव बोले, गद्दारों का दाग कभी नहीं धुल सकता। आज का रावण 50 खोखे का है।

उद्धव ठाकरे ने पार्क में मौजूद सभी लोगों को हिंदू बंधुओं कहकर संबोधित किया और उनका अभिवादन किया। उद्धव ठाकरे बोले, शिंदे सरकार सिर झुकाकर बैठी है। अमित शाह सरकार गिराने में लगे रहते हैं। देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है।

चीन ने हमारी जो जमीन ली है, उसे वापस लाकर दिखाइए। हम आपको सिर पर उठाकर नाचेंगे। महाराष्ट्र के सारे प्रोजेक्ट गुजरात जा रहे हैं। उद्धव बोले, हमने भाजपा को छोड़ा है हिंदुत्व को नहीं। भाजपा वाले हमें हिंदुत्व ना सिखाएं। भाजपा पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, जिन्ना की कब्र पर किसने माथा टेका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा, नवाज शरीफ के घर कौन गया था।

उद्धव ठाकरे ने कहा, यह लोग दूसरे के पिता के नाम पर वोट मांग रहे हैं। इनके विचार भी खुद के नहीं हैं। हमें हिंदुत्व सीखने की जरूरत नहीं। मैं कल भी हिंदू था, आज भी हिंदू हूं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद ढाई ढाई साल के लिए सीएम तय हुआ था। मैं अपनी मां की शपथ लेकर कहता हूं, यह लोग हमें काट रहे हैं। यह लोग शिवसेना को खत्म करना चाहते हैं।

उद्धव ठाकरे ने शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा, कटप्पा को शिवसैनिक कभी माफ नहीं करेंगे। भाजपा ने भी पीठ में खंजर घोंपा। मैं सिर्फ उद्धव नहीं उद्धव बाला साहब ठाकरे हूं। उद्धव ठाकरे ने कहा, यह मेरे शिवसैनिकों की गद्दी है। आपका प्यार मेरा सुरक्षा कवच है। वो कुछ समय के लिए गद्दी पर हैं, लेकिन गद्दारों को तो गद्दार ही कहेंगे। 
गद्दारों का दाग कभी नहीं धुल सकता।  आज का रावण 50 खोखे का है। हम यहां किसी को किराए से नहीं लाए हैं। Edited by Chetan Gour
ये भी पढ़ें
Shiv Sena Dussehra Rally : रैली में शिंदे ने उद्धव पर किया पलटवार, बोले- हमने गद्दारी नहीं क्रांति की थी...