मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Travel from Delhi to Dehradun in just 3 hours, Green Expressway to be built
Written By
Last Modified: गुरुवार, 11 फ़रवरी 2021 (19:46 IST)

दिल्ली से देहरादून की यात्रा सिर्फ 3 घंटे में, बनेगा ग्रीन एक्सप्रेस-वे

दिल्ली से देहरादून की यात्रा सिर्फ 3 घंटे में, बनेगा ग्रीन एक्सप्रेस-वे - Travel from Delhi to Dehradun in just 3 hours, Green Expressway to be built
नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को लोकसभा में बताया कि दिल्ली से देहरादून के बीच 210 किलोमीटर लंबा एक नया ग्रीन एक्सप्रेस-वे बनाया जाएगा, जिससे दोनों शहरों के बीच की दूरी केवल तीन-सवा तीन घंटे में पूरी की जा सकेगी, जिसमें अभी 5 घंटे से भी अधिक समय लगता है।

गडकरी ने प्रश्नकाल में तीरथ सिंह रावत के पूरक प्रश्नों के उत्तर में जानकारी दी कि सरकार ने दिल्ली से देहरादून के बीच 210 किलोमीटर लंबा नया ग्रीन एक्सप्रेस-वे बनाने की योजना बनाई है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस मार्ग में लगभग 10 किलोमीटर लंबा एलिवेटिड रोड भी होगा।

उन्होंने कहा कि इस साल जून में इसके लिए काम अवार्ड कर दिया जाएगा और इसके तैयार होने के बाद दिल्ली और देहरादून के बीच की दूरी तीन-सवा तीन घंटे की रह जाएगी।

गडकरी ने यह भी जानकारी दी कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे इस साल जून में शुरू हो जाएगा, जिसके बाद दोनों शहरों के बीच की दूरी महज 45 मिनट की रह जाएगी।(भाषा)