बिहार में आज रात 8 बजे तक नहीं चलेगी ट्रेनें, देखिए रद्द ट्रेेेेनों की लिस्ट

Last Updated: रविवार, 19 जून 2022 (09:11 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। में पिछले 4 दिनों से जारी अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के चलते रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई है। कई स्टेशनों पर तोड़फोड़ हुई और ट्रेनों में आग लगा दी गई। इस वजह से पूर्व मध्य रेलवे ने रविवार को सुबह 4 से रात 8 बजे तक बिहार में ट्रेनों का संचालन नहीं करने का फैसला लिया है। रेलवे ने भी जारी की है।

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार के अनुसार दिन में 362 ट्रेनों को रद्द किया गया जबकि 6 ट्रेनें निर्धारित गंतव्य से पहले ही रोक दी गईं। उन्होंने कहा कि यात्रियों और रेलवे संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रविवार को एहतियातन तड़के 04.00 बजे से शाम 20.00 बजे के बीच ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगाई जाएगी।
सशस्त्र बलों में भर्ती से संबंधित केंद्र सरकार की 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ प्रदर्शन के कारण व्यवधान का सामना करने वाली दक्षिण मध्य रेलवे और पूर्वी रेलवे की कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है।

संतरागाछी-डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, डॉ एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-हावड़ा सुपरफास्ट मेल, धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस, टाटानगर-यशवंतपुर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस, तिरुचिरापल्ली-हावड़ा जंक्शन बी -साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस, न्यू तिनसुकिया-केएसआर बेंगलुरु साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस, यशवंतपुर-हावड़ा डेली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के मार्ग बदल दिए गए हैं।



और भी पढ़ें :