1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Terrorists killed a civilian in Kashmir
Last Updated: सोमवार, 21 मार्च 2022 (22:31 IST)

कश्मीर में आतंकी हमला, एक नागरिक की मौत, प्रवासी श्रमिक की हालत गंभीर

जम्मू। आतंकियों ने कश्मीर में आज देर शाम 2 विभिन्न घटनाओं में 2 नागरिकों को गोली मार दी। इनमें एक स्थानीय नागरिक है, जबकि दूसरा प्रवासी नागरिक है। बाद में स्‍थानीय नागरिक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल प्रवासी नागरिक का अस्‍पताल में इलाज जारी है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

पुलिस ने बताया कि देर रात आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के गंगू गांव में एक प्रवासी श्रमिक को गोली मारकर जख्मी कर दिया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रवासी श्रमिक की पहचान बिहार के रहने वाले बिसुजीत कुमार पुत्र पारस मंदन के तौर पर की गई है।

पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने जिस बिहारी श्रमिक को गोली मारी, वह गंभीर रूप से जख्मी है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। इस हमले के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान छेड़ा है।

इस हमले से कुछ ही घंटे पहले आतंकियों ने बड़गाम जिले के गोटापोरा में एक स्थानीय नागरिक पर गोलियां बरसाईं, जिसने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया। उसकी पहचान ताजमुल मोहिउदीन राथर के तौर पर की गई है।

इन हमलों के बाद सुरक्षाबलों की ओर से यह चेतावनी जारी की गई है कि आतंकी आने वाले दिनों में नागरिकों पर ऐसे हमले कर सकते हैं। दरअसल सुरक्षाधिकारियों को आशंका है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा और उसके बाद होने जा रहे विधानसभा चुनावों में खलल डालने की फिराक में हैं।
ये भी पढ़ें
स्वामी शिवानंद 'पद्मश्री' से सम्मानित, इस खास अंदाज ने जीता दिल