सोनिया गांधी ने अरुण जेटली की पत्नी को लिखा भावुक प‍त्र

पुनः संशोधित रविवार, 25 अगस्त 2019 (08:59 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर दु:ख प्रकट किया। सोनिया ने उनकी पत्नी संगीता जेटली को लिखे एक पत्र में कहा कि अरुण जेटली ने राजनीतिक दायरे से बाहर जाकर दोस्तों को आकर्षित किया और उन्होंने अंत तक अदम्य साहस के साथ क्रूर बीमारी का मुकाबला किया।
इससे पूर्व सोनिया गांधी ने अरुण जेटली के घर जाकर संगीता जेटली को गले लगाते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की थी। संगीता जेटली को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने कहा कि मैं आपके पति के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं। उन्होंने लिखा कि अरुण जेटली एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने राजनीतिक दायरे से बाहर और जीवन के हर पड़ाव पर दोस्तों और प्रशंसकों को आकर्षित किया है।

सोनिया गांधी ने कहा कि कैबिनेट में किसी भी पद पर रहते हुए, राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में, और सर्वोच्च न्यायालय में एक वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में उनकी तीक्ष्ण बुद्धि, क्षमता और उनका संचार कौशल स्पष्ट था। कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्र में लिखा कि जेटलीजी ने बीमारी से अंतिम दम तक लड़ाई लड़ी। उनका जाना इस मायने में और भी दुखद है कि उन्हें अभी सार्वजनिक जीवन बहुत योगदान देना था।
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को एम्स में निधन हो गया। वे 66 वर्ष के थे। अरुण जेटली का कई हफ्तों से एम्स में इलाज चल रहा था। रविवार दोपहर निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
(Photo courtesy: Twitter)

 

और भी पढ़ें :