कितना इन्‍वेस्‍ट करते हैं ये करोड़पति! आखि‍र कितना धन है Shark Tank show के जजेस के पास?

Shark Tank India
Last Updated: शुक्रवार, 28 जनवरी 2022 (16:20 IST)
हमें फॉलो करें
Shark Tank शो इन दिनों टीवी पर धूम मचा रहा है। कई इंटरप्रेन्योर्स इस शो में अपने आइडि‍या, कॉन्‍सेप्‍ट के साथ आते हैं और शो के जजेस से उनके बिजनेस में निवेश करने की अपील करते हैं। जो बिजनेस या स्‍टार्टअप्‍स इन जजों को अच्‍छा लगता है, वे उनमें पैसे लगाते हैं, नहीं तो गुडबॉय कह‍ देते हैं।

लेकिन ज्‍यादातर बिजनेस में वे धन निवेश कर रहे हैं, ऐसे में सवाल उठता है कि आखि‍र इन जजेस के पास कितना धन है कि ये दूसरों के बि‍जनेस और स्‍टार्टअप्‍स में भी पैसे लगा रहे हैं।

खास बात है कि इन जजेस में कई बडी कंपनियों के मालिक शामिल हैं। जिनकी Bharatpe, Lenskart, MamaEarth, Boat जैसी कंपनियां हैं।

सोनी टीवी पर आ रहे इस रियलिटी शो की खूब चर्चा है। यह नए इंटरप्रेन्योर्स को फंड देने वाला कार्यक्रम है। इस शो में जजों को शार्क्स (Sharks) कहकह बुलाया जाता है। जानते हैं आखिर कौन हैं ये शार्क्‍स और इनके खुद के पास कितना धन है।

अशनीर ग्रोवर
यूपीआई पेमेंट मर्चेंट 'BharatPe' के मैनेजिंग डायरेक्टर और को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर की नेट वर्थ 700 करोड़ रुपये के करीब है।

गज़ल अलघ
ब्यूटी प्रॉडक्ट्स कंपनी 'MamaEarth' की को-फाउंडर और चीफ इनोवेशन ऑफिसर गज़ल अलघ की कुल संपत्ति करीब 148 करोड़ रुपये है।

अनुपम मित्तल
'शादी डॉट कॉम' और 'मकान डॉट कॉम' वाले 'पीपल ग्रुप' के को-फाउंडर और सीईओ अनुपम मित्तल की नेट वर्थ करीब 185 करोड़ रुपये है।

नमिता थापर
'Emcure Pharmaceutical' की एग्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर नमिता थापर की कुल संपत्ति करीब 600 करोड़ रुपये है।

विनीता सिंह
Sugar Cosmetics' की सीईओ और ब्यूटी सब्सक्रिप्शन कंपनी 'Fab Bag' की को-फाउंडर विनीता सिंह की नेट वर्थ करीब 59 करोड़ रुपये बताई जाती है।

पीयूष बंसल
ऑनलाइन चश्‍मे बेचने वाली कंपनी 'Lenskart' के को-फाउंडर, चीफ एग्ज़ीक्यूटिव और पीपल ऑफिसर पीयूष बंसल की नेट वर्थ करीब 600 करोड़ है।

अमन गुप्‍ता
अपने ईयरफोन, स्पीकर्स प्रॉडक्ट्स के लिए फेमस 'boAt' कंपनी के CMO और को-फाउंडर अमन गुप्ता की नेट वर्थ करीब 700 करोड़ रुपये है।



और भी पढ़ें :