गुरुवार, 28 सितम्बर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Second phase of budget session begins, 'Modi-Modi slogans'
Written By
Last Updated : सोमवार, 14 मार्च 2022 (11:32 IST)

Parliament Budget Session: बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू, लगे 'मोदी-मोदी के नारे', इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

संसद के बजट सत्र का 2 चरण आज से शुरू हो रहा है, जिसमें विपक्ष सरकार को बढ़ती बेरोजगारी, युद्धग्रस्त यूक्रेन समेत अन्य कई मुद्धों पर सरकार को घेरने की कोशिश कर सकता है।

जब पीएम मोदी सदन में पहुंचे तो लोकसभा सदन में उनका जोरदार स्वागत किया गया। इसके साथ ही मोदी मोदी के नारे लगाए गए। इसके साथ ही सदन में भारत माता की जय के नारे भी लगाए गए। पार्टी सांसदों ने ये नारे लगाए।

इसके साथ ही सांसदों ने एक दूसरे को चार राज्यों में विधानसभा जीत के लिए बधाई दी। सदन में इस तरह का महौल देखकर लोकसभा स्पीकर भी काफी देर तक मुस्कुराते रहे।

दूसरी तरह कांग्रेस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि वह सरकार को महंगाई, बेरोजगारी और यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने के मुद्दे पर घेरेगी।

विपक्ष सरकार को बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई, कर्मचारी भविष्य निधि पर ब्याज दर में कटौती और युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी समेत कई मामलों पर सरकार को घेरने की कोशिश कर सकता है। वहीं विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर कल लोकसभा और राज्यसभा में यूक्रेन पर बयान देंगे।

जेपी नड्डा, प्रह्लाद जोशी समेत सांसद पहुंचे संसद, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, मुख्तार अब्बास नकवी, जितेंद्र सिंह, अर्जुन राम मेघवाल और पार्टी के अन्य सांसद भी संसद पहुंचे।
ये भी पढ़ें
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 310 अंक चढ़ा, निफ्टी 16700 के पार