शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. sandeshkhali violence : protesters burnt property of shahjahan sheikh brother
Last Updated : शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024 (12:18 IST)

संदेशखाली में फिर बवाल, नाराज लोगों ने जलाई शाहजहां के भाई सिराज की संपत्ति

बरन जमीन हड़पने एवं महिलाओं का यौन शोषण का आरोपी है शाहजहां शेख

protest in sandeshkhali
Sandeshkhali news in hindi : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में संकटग्रस्त संदेशखाली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को सुबह फिर जमकर हंगामा हुआ। स्थानीय लोगों ने इलाके में जबरन जमीन हड़पने एवं महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोपी शाहजहां शेख के भाई सिराज की संपत्तियों में आग लगा दी।
लाठियों से लैस प्रदर्शनकारियों ने संदेशखालि के बेलमाजुर इलाके में मछली पकड़ने के एक यार्ड के पास छप्पर वाली संरचनाओं को आग लगा दी और फरार तृणमूल नेता शाहजहां शेख एवं उनके भाई सिराज के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया। यह पता चला है कि जलाई गई संरचना सिराज की थी।
 
एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि पुलिस ने वर्षों तक कुछ नहीं किया। यही कारण है कि हम अपनी जमीन और सम्मान वापस पाने के लिए सब कुछ कर रहे हैं। बाद में पुलिस इलाके में दाखिल हुई और उसने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की।
 
इस बीच लॉकेट चटर्जी और अग्निमित्रा पॉल के नेतृत्व में संदेशखाली जा रहे पश्चिम बंगाल भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को रोक दिया गया है। दोनों नेताओं को हिरासत में लिया गया है।  
 
इससे एक दिन पहले भी प्रदर्शनकारियों ने संदेशखाली के कुछ हिस्सों में प्रदर्शन किए थे। इस दौरान आगजनी की घटनाएं भी हुई थी।
पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया था कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
 
संदेशखाली में स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है जिसके बाद से यह स्थान सुर्खियों में है।
 
प्रवर्तन निदेशालय अधिकारियों के दल पर 5 जनवरी को भीड़ ने उस समय हमला कर दिया था जब उसने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि में शाहजहां के आवास में प्रवेश करने की कोशिश की थी। शाहजहां तभी से फरार है।
Edited by : Nrapendra Gupta 
ये भी पढ़ें
शिवज्योति अर्पणम् कार्यक्रम: उज्जैन में बनेगा विश्व रिकॉर्ड, गुड़ी पड़वा पर होंगे 27 लाख दीप प्रज्वलित