RJD विधायक का सुशांत सिंह पर विवादित बयान, बोले- नहीं थे राजपूत...

Last Updated: गुरुवार, 17 सितम्बर 2020 (19:45 IST)
पटना। अभिनेता (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में सीबीआई की जांच जारी है। सुशांत की मौत बिहार में राजनीतिक मुद्दा बन गई है। बिहार में राजनीतिक दलों ने सुशांत के पोस्टर तक छपवाए। इसमें भाजपा भी शामिल है।
ALSO READ:
सुशांत केस : ड्रग मामले में रिया चक्रवर्ती ने लिया मुकेश छाबड़ा का नाम, तो डायरेक्टर ने कही यह बात
जेडीयू, आरजेडी सहित कई दलों ने लगातार सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने की बात कही थी। सुशांत को लेकर नेताओं की बयानबाजी भी सामने आ रही है। बिहार के सहरसा से राजद विधायक ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के खिलाफ टिप्पणी करते हुए कहा कि वे 'राजपूत' नहीं हो सकते, क्योंकि महाराणा प्रताप के वंश से जुड़े लोग आत्महत्या नहीं कर सकते।
विधायक ने अभिनेता के बारे में कहा कि हम तो कहते हैं कि वे (सुशांत) 'राजपूत' नहीं था। राजपूत, महाराणा प्रताप के संतान गले में डोरी बांधकर नहीं मर सकता।

उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप राजपूतों के पुरखा हैं। वे हम यादवों के भी पुरखा हैं। हमें दु:ख है, सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या नहीं करनी चाहिए थी। वे अगर राजपूत थे, तो मुकाबला करते। राजपूत कहीं आत्महत्या करता है।

यादव की इस टिप्पणी की सत्तारूढ़ जदयू और भाजपा ने निंदा करते हुए राजद विधायक को राज्य के लोगों और सुशांत के प्रशंसकों से माफी मांगने को कहा है।
जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि सुशांतसिंह राजपूत की मौत पर राजद विधायक के बयान से ज्यादा विचित्र और शर्मनाक बयान नहीं हो सकता है। विधायक को राज्य के लोगों और सुशांत के प्रशंसकों से माफी मांगनी चाहिए।


भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि राजद विधायक अरुण यादव की सुशांत सिंह राजपूत की संदेहास्पद मृत्यु के मामले में टिप्पणी बिल्कुल अनर्गल और जातिवादी मानसिकता से ग्रसित है।

इससे पहले भी तेजप्रताप ने रघुवंश बाबू को समुंदर में एक लोटा पानी बताकर बाहर फेंकने की बात की। इन सबसे प्रतीत होता है कि राजद के नेतागण आदतन इस तरह की घटिया बयानबाजी के लिए ही बने हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को चाहिए कि वे राजद विधायक की ओर से बिहार के बेटे सुशांत सिंह राजपूत के खिलाफ अनर्गल जातिवादी टिप्पणी पर सार्वजनिक माफ़ी मांगे।

सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई और सुपौल के छातापुर से भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू ने कहा कि राजद विधायक अरुण यादव की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं है, इसलिए वे अनाप-शनाप बोल रहे हैं।

नीरज सिंह ने कहा कि अरुण यादव का इस बार टिकट कटने वाला है। यही कारण है कि वे बेतुके बयान दे रहे हैं। बिना सिर-पैर के बोल रहे हैं। इस बार जनता उन्हें उनके बयानों का सही अर्थ समझा देगी।

सुशांत सिंह राजपूत का शव मुंबई में घर के एक कमरे में मिला था। मामले की जांच सीबीआई कर रही है। एनसीबी और ईडी भी मामले की जांच कर रही है। एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती सहित कई लोगों को आरोपी बनाया गया है। रिया अभी जेल में है।(इनपुट भाषा)



और भी पढ़ें :