NCB के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती, ड्रग्‍स मामले में होगी पूछताछ

Last Updated: रविवार, 6 सितम्बर 2020 (15:02 IST)
मुंबई। की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती रविवार को यहां स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के सामने पेश हुईं। रिया दोपहर 12 बजे पुलिसकर्मियों के साथ बल्लार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी दफ्तर पहुंचीं।
जांच एजेंसी ने कहा कि मामले में आगे की जांच के लिए वह सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्य आरोपी 28 वर्षीय रिया से पूछताछ करना चाहती है। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी के एक दल ने रविवार सुबह रिया के घर जाकर उन्हें पूछताछ में शामिल होने के लिए समन दिया था।

एजेंसी के संयुक्त निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में दल सांताक्रूज (वेस्ट) इलाके में स्थित रिया के घर पहुंचा था। दल के साथ स्थानीय पुलिसकर्मी और कुछ महिला अधिकारी भी थीं। दल कुछ समय के बाद उनके घर से लौट गया था।

एनसीबी रिया के छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत को इस मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुका है। एजेंसी ने कहा कि वह रिया का शौविक, मिरांडा तथा सावंत से आमना-सामना कराना चाहती है ताकि मादक पदार्थ रैकेट में सभी की भूमिकाएं साफ हो सकें।
ALSO READ:
टीवी पर दोबारा लौटा सुशांत सिंह राजपूत का सीरियल 'पवित्र रिश्ता', अंकिता लोखंडे ने शेयर किया वीडियो
गौरतलब है कि एजेंसी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में इन लोगों की संलिप्तता सामने आई थी। रिया ने कई समाचार चैनलों को दिए साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खुद कभी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है।
उन्होंने दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का सेवन करते थे। यह बताया जाता है कि मिरांडा ने एनसीबी को बताया है कि वह सुशांत के घर के लिए मादक पदार्थ (बड और क्यूरेटेड मारिजुआना) खरीदा करते थे।सावंत को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। एजेंसी उसे रविवार को स्थानीय अदालत में पेश कर उसकी हिरासत मांग सकती है।

एनसीबी ने अब तक इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि मिरांडा शौविक के कहने पर मादक पदार्थ खरीदा करता था। राजपूत का शव 14 जून को उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मिला था।(भाषा)



और भी पढ़ें :