1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Rape accused Rinku was giving massage to Satyendra Jain
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 22 नवंबर 2022 (09:40 IST)

सत्येंद्र जैन मसाज मामले में बड़ा खुलासा, फिजियोथैरेपिस्ट ने नहीं, कैदी ने की थी मसाज

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की जेल में मसाज पर बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताजा खुलासे में पता चला है कि सत्येंद्र जैन जेल में मसाज फिजियोथैरेपिस्ट ने नहीं बल्कि एक कैदी ने की थी। यह कैदी बलात्कार के आरोप में जेल में बंद है।

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा कि रेप का आरोपी रिंकू सत्येंद्र जैन को मसाज दे रहा था। रिंकू 
पॉक्सो और आईपीसी की धारा 376 के तहत आरोपी। तो यह कोई फिजियोथेरेपिस्ट नहीं बल्कि एक बलात्कारी था जो सत्येंद्र जैन को मालिश कर रहा था! केजरीवाल को जवाब देना चाहिए कि उन्होंने इसका बचाव क्यों किया और फिजियोथैरेपिस्ट का अपमान क्यों किया?
पूनावाला ने कहा कि सत्येंद्र जैन ने फिजियोथैरेपिस्ट की जगह बलात्कारी से मसाज कराई। वास्तव में उन्होंने तिहाड़ जेल को थाईलैंड बना दिया।

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को भ्रष्टाचार निवारण कानून के तहत 2017 में उनके खिलाफ दर्ज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी के आधार पर धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था। हाल ही में जेल में सत्येंद्र जैन की मसाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके बाद भाजपा और आप में सियासी जंग छिड़ गई थी।
 
आप ने सत्येंद्र जैन को चोटिल बताते हुए फिजियोथैरेपी की बात कही थी। इस पर इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथैरेपिस्ट (IAP) ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में फिजियोथैरेपी दिए जाने के दावों को सिरे से नकार दिया है। इसके लिए एसोसिएशन माफी की भी मांग की है।
 
जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को दिल्ली की एक अदालत में अर्जी दायर कर तिहाड़ के अधिकारियों को उनकी धार्मिक आस्था के मुताबिक खाद्य सामग्री मुहैया कराने का निर्देश देने का अनुरोध किया। इस मामले में आज सुनवाई हो सकती है।
 
अर्जी में दावा किया गया कि पिछले करीब छह महीने से वह सिर्फ फल, सब्जियां, बीज और सूखे मेवे या खजूर खाकर गुजारा कर रहे हैं। यह वह सभी कैदियों के लिए उपलब्ध राशन के अपने कोटे से खरीदारी कर रहे।
ये भी पढ़ें
जज के सामने आफताब ने बताया- क्यों की श्रद्धा की हत्या