Weather Alert: ओडिशा और आंध्र में वर्षा की संभावना, शीतलहर बढ़ेगी

Last Updated: शुक्रवार, 3 दिसंबर 2021 (10:42 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। मौसम विभाग ने (आईएमडी) ने कहा है कि अरब सागर और अंडमान सागर में बनने वाले कम दबाव वाले क्षेत्र के प्रभाव में 3 और 4 दिसंबर को उत्तर तटीय आंध्रप्रदेश में 3-5 दिसंबर को तटीय ओडिशा के ऊपर 4 दिसंबर को तटीय ओडिशा और उत्तरी तटीय में अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 4 दिसंबर तक पश्चिमी हिमालय को प्रभावित कर सकता है। वर्षा से शीतलहर बढ़ेगी।
ALSO READ:

Weather : देश में मौसम ने बढ़ाई चिंता, दक्षिण में वर्षा तो कश्मीर में शीतलहर

स्काईमेट के अनुसार आंध्रप्रदेश में भारी बारिश से कोई राहत नहीं मिली है। आईएमडी के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र 3 दिसंबर के आसपास मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान में तेज हो सकता है। 3 दिसंबर की शाम/रात से उत्तरी तटीय आंध्रप्रदेश और दक्षिण तटीय ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के साथ कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। 3 दिसंबर की शाम/रात से उत्तरी तटीय आंध्रप्रदेश और दक्षिण तटीय ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के साथ कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।
आईएमडी ने ज्‍यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, भारी से बहुत भारी वर्षा और तटीय ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा का अनुमान लगाया है। 4 दिसंबर को ओडिशा के निकटवर्ती आंतरिक जिलों, पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों और उत्तरी तटीय आंध्रप्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा का पूर्वानुमान है।

3 दिसंबर की मध्यरात्रि से उत्तरी आंध्रप्रदेश-ओडिशा तट के साथ-साथ 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा की गति शुरू होने की संभावना है। अगले 12 घंटों के लिए 4 दिसंबर की दोपहर से धीरे-धीरे 70-80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ेगी।



और भी पढ़ें :