राहुल गांधी की पेशी पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में कांग्रेस, सभी सांसदों को दिल्ली बुलाया

पुनः संशोधित बुधवार, 8 जून 2022 (18:44 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष राहुल गांधी की पेशी के दौरान बड़े स्तर पर की तैयारी में है और इसी क्रम में पार्टी के सांसदों को दिल्ली बुलाया गया है। ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन उस समय वे विदेश में थे।


सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने बृहस्पतिवार को पार्टी महासचिवों, प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस समितियों के अध्यक्षों की डिजिटल बैठक भी बुलाई है, जिसमें राहुल गांधी और सोनिया गांधी की ईडी के समक्ष पेशी के संदर्भ में चर्चा हो सकती है। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि बृहस्पतिवार शाम पार्टी महासचिवों, प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की ऑनलाइन बैठक बुलाई गई है, जिसमें ईडी से जुड़े मामले और संगठन से जुड़े कुछ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है।
सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने अपने सांसदों से भी कहा है कि वे 13 जून की सुबह दिल्ली में मौजूद रहें। सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी की ईडी के समक्ष पेशी पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, सांसदों और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के मौजूद रहने की संभावना है।

ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन मामले में सोनिया गांधी को 8 जून को पेश होने के लिए नोटिस दिया था, हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने पेश होने के लिए और समय मांगा है, क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं तथा अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं।
कथित धनशोधन के इसी मामले में ईडी की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं। राहुल गांधी गत सप्ताहांत स्वेदश लौटे।



और भी पढ़ें :