मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. rahul gandhi says BJP ruined the country economy
Written By
Last Updated : सोमवार, 18 जुलाई 2022 (18:01 IST)

GST के बढ़ते ग्राफ पर राहुल का हमला, कहा भाजपा ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया

GST के बढ़ते ग्राफ पर राहुल का हमला, कहा भाजपा ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया - rahul gandhi says BJP ruined the country economy
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जीएसटी की बढ़ती दरों और आम जनता पर महंगाई की मार को लेकर सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया में तेजी से उभरती अर्थव्‍यवस्‍था को बर्बाद कर दिया। उन्‍होंने सोमवार को कई खाद्य वस्तुओं को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाए जाने का विरोध किया।

राहुल गांधी ने दही, लस्सी, पनीर और कई अन्य खाद्य सामग्रियों पर जीएसटी लगाए जाने से जुड़ा एक चार्ट साझा किया और ट्वीट कर कहा, उच्च दर वाला कर, कोई रोजगार नहीं। यह उच्च कोटि का उदाहरण है कि भाजपा ने कैसे दुनिया की सबसे तेजी से उभरती अर्थव्यवस्थाओं में से एक को नष्ट कर दिया।

इन पर 5 फीसदी जीएसटी
बता दें कि जीएसटी परिषद का फैसला लागू होने के बाद सोमवार से कई खाद्य वस्तुएं महंगी हो गई हैं। इनमें पहले से पैक और लेबल वाले खाद्य पदार्थ जैसे आटा, पनीर और दही शामिल हैं, जिन पर 5 प्रतिशत जीएसटी देना होगा।

इस तरह 5,000 रुपए से अधिक किराए वाले अस्पताल के कमरों पर भी जीएसटी देना होगा। इसके अलावा 1,000 रुपये प्रतिदिन से कम किराए वाले होटल के कमरों पर 12 प्रतिशत की दर से कर लगाने की बात कही गई है। अभी इस पर कोई कर नहीं लगता है। बता दें कि पहले से महंगाई की मार झेल रही जनता पर यह जीएसटी का यह बोझ काफी ज्‍यादा साबित होने वाला है।(भाषा)