शुक्रवार, 27 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Rahul Gandhi said in Indore– spent thousands of crores to tarnish my image
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 28 नवंबर 2022 (15:06 IST)

इंदौर में बोले राहुल गांधी- मेरी इमेज खराब करने में हजारों करोड़ खर्च कर दिए, मुझे तो इसका फायदा ही हुआ

इंदौर। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इंदौर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने परोक्ष रूप से केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने हजारों करोड़ रुपए मेरी इमेज को खराब करने में लगा दिए और मेरी इमेज बना दी, लेकिन ये मेरे लिए लाभदायक ही रहा। उन्होंने कहा कि यदि आप किसी बड़ी ताकत से लड़ रहे हों तो आप पर निजी हमले तो होंगे ही।
 
अडानी-अंबानी पर परोक्ष निशाना : उन्होंने अपने चिर-परिचित अंदाज में कहा कि तीन-चार लोगों के हाथ में हिंदुस्तान का पूरा धन दे दिया है। ये लोग हर क्षेत्र में अपना एकाधिकार जमाते जा रहे हैं। इससे छोटे और मध्यम उद्योग और व्यापार करने वालों की वृद्धि रुक गई है। यही कारण है कि देश में बेरोजगारी भी बढ़ रही है। 
 
मैं सही काम कर रहा हूं : उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मुझ पर ये हमले हो रहे हैं तो मुझे लगता है कि मैं सही काम कर रहा हूं। उन्होंने किसानों की बात करते हुए कहा कि किसान जो इस देश की नींव हैं, उन्हें छोड़ दिया गया है। उनको उनको बीज, खाद, बीमा कुछ भी नहीं मिल रहा। सभी जगह निजीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्कूल और अस्पताल सरकार की जिम्मेदारी हैं। इन्हें सरकार को ही देखना चाहिए। 
खरीदे हुए लोग भरोसे के लायक नहीं : उन्होंने कहा कि देश में जो नफरत और हिंसा फैलाई जा रही है, वो खतरनाक है। ऐसे में मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मैं इस डर, हिंसा और नफरत के खिलाफ आवाज बुलंद करूं। मप्र में कांग्रेस की सरकार गिराने वाले नेताओं की कांग्रेस वापसी के मुद्दे पर राहुल सीधे कुछ नहीं बोले, लेकिन उन्होंने कहा कि यह सवाल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मध्यप्रदेश कांग्रेस से करना चाहिए। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग पैसों से खरीदे गए हैं, उन पर भरोसा नहीं करना चाहिए।

भाजपा नहीं सुन रही जनता की आवाज : उन्होंने कहा कि हमारा देश डाइनेमिक देश है, इसे रिजिड तरीके से नहीं चलाया जा सकता। आप जनता की आवाज को सुनोगे तो आपको पता चल जाएगा। हमने यूपीए की सरकार के दौरान मनरेगा शुरू किया इससे मजदूरों को फायदा शुरू किया। किसानों ने हमें अपनी समस्या बताई तो हमने उनका भी कर्जा माफ किया। भाजपा रिजिड तरीके से देश को चला रही है। वह जनता की आवाज नहीं सुन रही है। देश हिन्दुस्तान की आवाज के हिसाब से चलना चाहिए। 
ये भी पढ़ें
मेरठ में छात्रों ने टीचर से कहा- I Love You, शिक्षिका ने दर्ज कराया मुकदमा, वीडियो वायरल, 2 छात्र हिरासत में