Article 370 : बौखलाए पाकिस्तान को राहुल गांधी ने कश्मीर पर दिया करारा जवाब

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: बुधवार, 28 अगस्त 2019 (10:22 IST)
नई दिल्ली। पर बौखलाए (Pakitstan)
को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने करारा जवाब दिया है। राहुल गांधी ने पाकिस्तान को स्पष्ट किया है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है।
कांग्रेस नेता ने ट्‍वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर में इसलिए हिंसा हो रही है क्योंकि पाकिस्तान स‍मर्थित आतंकवादी ऐसी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पाकिस्तान को दुनिया में आतंकवाद को समर्थन देने वाले देश के रूप में पहचाना जाता है।
rahul gandhi tweet" width="740" />
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार से मेरे कई नीतियों पर मतभेद हो सकते हैं, लेकिन मैं यह स्पष्ट कर दूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और पाकिस्तान या किसी दुनिया के किसी अन्य देश के लिए इसमें कोई जगह नहीं है।
बौखलाए पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है क्योंकि वह कश्मीर मुद्दे पर राहुल गांधी के बयानों को बढ़ा-चढ़ाकर दुनिया के सामने पेश कर रहा था।
कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के विभाजन और राज्य का विशेष दर्जा खत्म करने के नरेन्द्र मोदी सरकार के फैसले का लगातार विरोध कर रही है। संसद के दोनों सदनों में भी कांग्रेस ने सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध किया था।
मोदी सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के और अनुच्छेद 35ए को रद्द कर राज्य को दो केन्द्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने का फैसला किया था। इस फैसले के तहत लद्दाख केन्द्रशासित प्रदेश बनाया गया है जो प्रशासक के अधीन रहेगा जबकि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा होगी।



और भी पढ़ें :